शादी का झूठा वादा कर छात्रा से अध्यापक ने किया रेप, 10 साल की कैद

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: July 10, 2019 09:20 AM2019-07-10T09:20:53+5:302019-07-10T09:20:53+5:30

Teacher raped by false promise of marriage, 10 years imprisonment | शादी का झूठा वादा कर छात्रा से अध्यापक ने किया रेप, 10 साल की कैद

शादी का झूठा वादा कर छात्रा से अध्यापक ने किया रेप, 10 साल की कैद

Highlights पुलिस ने कहा कि शिकायत कर्ता महिला ने बाद में एक पुत्र को जन्म दिया डीएनए परीक्षण से साबित हो गया कि दोषी शिक्षक पाशा ही इस बच्चे का जैविक पिता है.

हैदराबाद की एक अदालत ने निजी स्कूल के अध्यापक को एक छात्रा से सात साल पहले शादी का झूठा वादा करके उसे गर्भवती करने और धोखाधड़ी के दोष में दस साल के कठोर कारवास की सजा सुनाई. पुलिस के अनुसार, प्रथम विशेष न्यायालय ने दोषी पाए गए शायिक मोहम्मद जहांगीर पाशा पर साठ हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया और कहा कि अब 21 साल की इस महिला को जुर्माने की यह राशि बतौर मुआवजा प्रदान की जाए.

पुलिस के अनुसार पाशा ने तब स्कूल छात्रा रही शिकायतकर्ता से प्यार करने का नाटक किया और 2011 में धोखे से एक होटल में ले जाकर उसके साथ रेप किया. जुलाई 2011 में पाशा ने एक अन्य महिला से शादी कर ली. पीडि़ता ने जब इस बारे में उससे पूछताछ की तो उसने कहा कि वह अपनी पत्नी से प्यार नहीं करता और उससे शादी करने का वादा किया. इसके बाद भी पाशा बाज नहीं आया और कई और मौकों पर उसके साथ रेप किया।

नतीजतन शिकायतकर्ता 2012 में गर्भवती हो गई। पुलिस ने शिकायत का हवाला देते हुए कहा कि जब पाशा को इसकी जानकारी हुई तो उसने गर्भपात के लिए दबाव डाला लेकिन पीडि़ता ने मना कर दिया. इसके बाद पाशा ने उससे शादी करने की बात टाल दी और उस पर चरित्रहीन होने का आरोप लगा दिया. पुलिस ने कहा कि शिकायत कर्ता महिला ने बाद में एक पुत्र को जन्म दिया और उसके डीएनए परीक्षण से साबित हो गया कि पाशा ही इस बच्चे का जैविक पिता है.

Web Title: Teacher raped by false promise of marriage, 10 years imprisonment

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :rapeरेप