जयपुरः हेड कांस्टेबल ने सर्विस रिवाॅल्वर से की आत्महत्या, सुसाइड नोट नहीं मिला, पारिवारिक विवाद चल रहा था

By धीरेंद्र जैन | Published: September 21, 2020 07:53 PM2020-09-21T19:53:52+5:302020-09-21T19:53:52+5:30

सूचना मिलने पर जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा और गोविंदगढ़ डिप्टी संदीप सारस्वत मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार हेड कांस्टेबल का नाम श्रीराम बताया जा रहा है। बीती रात को लगभग दो बजे श्रीराम सामोद थाने आया था और यहां मालखाने से रिवाॅल्वर निकाल कर ले गया।

Rajasthan jaipur Head constable commits suicide service revolver suicide note not found | जयपुरः हेड कांस्टेबल ने सर्विस रिवाॅल्वर से की आत्महत्या, सुसाइड नोट नहीं मिला, पारिवारिक विवाद चल रहा था

आत्महत्या के कारणों को खुलासा नहीं हो पाया है और मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है।

Highlightsहेड कांस्टेबल ने सर्विस रिवाॅल्वर से स्वयं को गोली मार कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।माना जा रहा है कि कूलर की आवाज अधिक तेज होने के कारण आसपास के लोगों ने गोली की आवाज नहीं सुनी।एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में भिजवाया गया।

जयपुरः राजस्थान की राजधानी जयपुर ग्रामीण के सामोद थाने में तैनात एक हेड कांस्टेबल ने सर्विस रिवाॅल्वर से स्वयं को गोली मार कर अपनी जीवनलीला समाप्त कर ली।

सूचना मिलने पर जयपुर ग्रामीण एसपी शंकरदत्त शर्मा और गोविंदगढ़ डिप्टी संदीप सारस्वत मौके पर पहुंचे। जानकारी के अनुसार हेड कांस्टेबल का नाम श्रीराम बताया जा रहा है। बीती रात को लगभग दो बजे श्रीराम सामोद थाने आया था और यहां मालखाने से रिवाॅल्वर निकाल कर ले गया।

देर रात इसी रिवाॅल्वर से उसने खुद को गोली मार ली। माना जा रहा है कि कूलर की आवाज अधिक तेज होने के कारण आसपास के लोगों ने गोली की आवाज नहीं सुनी। इसलिए घटना की जानकारी आज सवेरे जाकर लगी। ऐसा कहा जा रहा है कि श्री राम सरकारीक्वार्टर में अकेला रहता था।

उसके घर में पारिवारिक विवाद चल रहा था। अभी आत्महत्या के कारणों को खुलासा नहीं हो पाया है और मौके से कोई सुसाइड नोट भी बरामद नहीं हुआ है। घटना की जानकारी मिलने पर एफएसएल की टीम मौके पर पहुंची और इसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में भिजवाया गया।

जयपुर में युवक की चाकूओं से हत्या करने वाले 4 गिरफ्तार

राजस्थान की राजधानी जयपुर के हटवाड़ा रोड पर 4 नंबर डिस्पेंसरी के समीप रविवार रात चाकूओं से गोदकर की गई एक युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने आज सवेरे मुख्य आरोपी सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार कर किया।

गिरफ्तार आरोपियों ने दो अन्य साथियों के साथ मिलकर एक युवक को मौत के घाट उतार दिया था। जानकारी के अनुसार, हटवाडा रोड पर चार नं. डिस्पेंसरी के पास अंडे का ठेला लगाने वाले युवक अदनान खान को रविवार रात 6 लोग चाकूओं से गोदकर फरार हो गये थे।

कुछ महीनों से अदनान ने यह काम भी बंद कर दिया था। मृतक चार बहनों का इकलौता भाई था। उसके पिता की मृत्यु पहले ही हो चुकी थी। हत्या के लिए कृत्य को अंजाम देने वाले युवकों में दिनेश गुर्जर, टाइगर और करण सिंधी नाम के युवकों के साथ ही तीन अन्य युवक भी शामिल है।

जो हत्या के स्थान के आसपास के इलाकों शांति नगर और मदरामपुरा आदि के निवासी बताए जा रहे हैं। पुलिस गिरफ्तार किये गये 4 आरोपियों से पूछताछ कर हत्या की वारदात में शामिल दो अन्य आरोपियों को भी पकड़ने के प्रयास में जुटी है। समाचार लिखे जाने तक दो आरोपी पुलिस की पकड़ में नहीं आए हैं। 

पाली में मिनी ट्रक पलटा, चार की मौत-10 घायल

राजस्थान के पाली जिले के समीप आज सवेरे एक मिनी ट्रक पलट गया। हादसे में दो महिलाओं एवं दो बच्चों की मौत हो गई, इसके अतिरिक्त 10 अन्य लोग इस हादसे में घायल हो गए। हादसा जयपुर-अहमदाबाद फोरलेन पर हुआ।

सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार के लिए पाली के बांगड़ मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती करवाया जबकि हादसे में मारे गए लोगों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया। पुलिस के अनुसार, दिल्ली में मूर्तियां बनाने का काम प्रतापगढ़ जिले के सादड़ी के रहने वाले कुछ लोग एक मिनी ट्रक में सवार दिल्ली से बड़ी सादड़ी लौट रहे थे।

इसी दौरान कीरवा गांव के पास फोरलेन के एक ओर जारी निर्माण कार्य की वजह से सभी वाहनों का एक लेन से ही गुजरना पड़ रहा थ। लेन में सामने से आ रहे वाहनों से बचने के प्रयास में मिनी ट्रक चालक ने उसे तेजी से एक तरफ करने की कोषिष की और इसी कोषिष में ट्रक सड़क से नीचे उतर पलट गया।

ट्रक पलटते ही उसमें उसके नीचे दबने से दो महिलाओं और दो बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई। वहीं, ट्रक से उछल कर दूर गिरे 10 अन्य घायल हो गए। हादसा होते वहां मौजूद लोग मदद कार्य में जुट गए। बाद में पुलिस टीम ने मौके पर पहुंच सभी घायलों को पाली के बांगड़ अस्पताल भेजा। 

अलवर से जयपुर लाए जा रहे 550 किलो नकली पनीर के साथ दो गिरफ्तार

राजस्थान में मिलावटखोरी के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जयपुर ग्रामीण पुलिस ने अलवर से जयपुर लाए जा रहे 550 किलो नकली पनीर को जब्त कर दो आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपी एक पिकअप में भरकर नकली पनीर ला रहे थे। पिकअप को भी जब्त कर लिया गया है।  

विराटनगर थाना प्रभारी ने जानकरी देते हुए बताया कि डीएसटी की टीम को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि एक पिकअप में नकली पनीर अलवर से जयपुर ले जाया जा रहा है। इस पर एसपी ग्रामीण के निर्देश पर गठित डीएसटी की टीम एक पिकअप को रोककर पूछताछ की तो इसमें 550 किलो नकली पनीर मिला।

टीम ने पिकअप में पनीर ला रहे राजगढ़ निवासी इरफान खान व मुबारक खान को गिरफ्तार कर पनीर को नष्ट करवा दिया है। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पनीर के सैंपल लेकर जांच के लिए भिजवाया दिए है। आरोपी से पनीर अलवर से जयपुर बेचने लेकर जा रहे थे।

Web Title: Rajasthan jaipur Head constable commits suicide service revolver suicide note not found

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे