पंजाब में ड्रग्स अधिकारी नेहा शौरी की हत्या से सोशल मीडिया पर आक्रोश, 10 साल पुरानी थी रंजिश!

By पल्लवी कुमारी | Published: March 30, 2019 04:19 PM2019-03-30T16:19:52+5:302019-03-30T16:19:52+5:30

पंजाब पुलिस के मुताबिक नेहा शौरी खरड़ में दवा एवं खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला में तैनात थी। नेहा मोहाली और रोपड़ जिलों के लाइसेंस का काम संभालती थी।

Punjab drug officer shot dead inside her office, accused Revenge after 10 years | पंजाब में ड्रग्स अधिकारी नेहा शौरी की हत्या से सोशल मीडिया पर आक्रोश, 10 साल पुरानी थी रंजिश!

पंजाब में ड्रग्स अधिकारी नेहा शौरी की हत्या से सोशल मीडिया पर आक्रोश, 10 साल पुरानी थी रंजिश!

Highlightsड्रग्स अधिकारी नेहा शौरी 2016 से जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी के पद पर तैनात थीं।पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को अधिकारी की हत्या के मामले की जांच शीघ्र पूरी करने का निर्देश दिया है।

पंजाब के खरड़ में 36 वर्षीय एक ड्रग्स अधिकारी नेहा शौरी की हत्या कर दी गई है। नेहा शौरी की हत्या 29 मार्च को उनके दफ्तर में एक शख्स ने गोली मारकर हत्या की। सबसे हैरानी वाली बात ये है कि नेहा को गोली मारने के बाद आरोपी ने भी खुद को भी गोली मार ली और उसकी हालत गंभीर बनी हुई है। पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता को अधिकारी की हत्या के मामले की जांच शीघ्र पूरी करने का निर्देश दिया है।

पंजाब पुलिस के मुताबिक नेहा शौरी खरड़ में दवा एवं खाद्य रासायनिक प्रयोगशाला में तैनात थी। नेहा मोहाली और रोपड़ जिलों के लाइसेंस का काम संभालती थी। पुलिस के मुताबिक मोरिंडा के रहने वाले आरोपी बलविंदर सिंह ने अधिकारी के कार्यालय में सुबह 11 बजकर 40 मिनट पर घुसकर अपनी लाइसेंसी रिवाल्वर से नेहा को तीन गोलियां मारीं। नेहा 2016 से जोनल लाइसेंसिंग अथॉरिटी के पद पर तैनात थीं। पुलिस ने बताया कि हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। 

10 साल बाद लिया गया नेहा से बदला 

शुरुआती जांच में पता चला कि आरोपी मोरिंडा में दवा की दुकान चलाता था और 2009 में नेहा ने उसकी दुकान पर छापा मारा था और वहां से कथित रूप से नशीली दवाएं बरामद की थीं। इसके बाद नेहा ने उसके दवा दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया था। पुलिस के मुताबिक, उसी वक्त से वह नेहा से दुश्मनी रखने लगा था और शायद यही हो सकती है हत्या की वजह। खैर पुलि मामले की हर पहलू से जांच कर रहे हैं।

छह साल की भतीजी के सामने नेहा की हत्या

पंजाब पुलिस के मुताबिक पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई है। शुक्रवार सुबह जब नेहा अपने दफ्तर में मौजूद थीं तो आरोपी बलविंदर सिंह ने सुबह 11 बजकर 40 मिनट में उनके कार्यालय में घुसकर .32 बोर लाइसेंसी रिवॉल्वर से तीन गोलियां मारकर उनकी हत्या कर दी। बलविंदर बैग में रिवॉल्वर लेकर आया था। जब घटना हुई थी तो उस वक्त वहां नेहा की छह साल की भतीजी भी मौजूद थी। हमलावर ने बच्ची के सामने ही नेहा पर तीन गोलियां दागीं। एक गोली उनके सीने पर, दूसरी चेहरे पर और तीसरी कंधे पर लगी, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। 

सोशल मीडिया पर फूटा लोगों का गुस्सा

नेहा शौरी की हत्या के बाद सोशल मीडिया पर इसकी आलोचना की जा रही है। पंजाब सरकार के खिलाफ लोगों में काफी गुस्सा देखने को मिल रहा है। सोशल मीडिया पर #NehaSuri , #Punjabpolice, #RiseIndia जैसे हैशटैग में लोग अपनी भावनाएं शेयर कर रहे हैं। 

 पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने पंजाब पुलिस डीजीपी को टैग करते हुए लिखा, 'कृपया इस मामले की जांच करें और सुनिश्चित करें कि इंसाफ हो।'


पूर्व स्पेशल फोर्सेस के अधिकारी और हाल ही में बीजेपी में शामिल हुए मेजर (रिटायर्ड) सुरेंद्र पूनिया ने लिखा, 'सरकारी अधिकारी नेहा की एक अनाधिकृत दवाइयां रखने वाली दुकान का लाइसेंस कैंसल करने पर हत्या कर दी गई। बहादुर अफसर नेहा ने हजारों जिंदगियां बचाने के लिए अपनी जान दे दी। नेहा, आप देश के युवाओं के लिए एक हीरो हो।'


बायोकॉन की चेयरपर्सन किरन मजूमदार शॉ ने लिखा, 'बेहद हैरान करने वाली घटना है ये। आखिर कहां है कानून-व्यवस्था? नेहा को श्रद्धांजलि, जिन्होंने कानून का पालन करवाने में अपनी जान दे दी।'


कांग्रेस नेता पुनीत पुनिया ने श्रद्धांजलि देते हुए लिखा कि ऐसा बहादुर महिला को हमें सलाम करना चाहिए...जिनके कंधों पर भारी जिम्मेदारी है।


पंजाब हमेशा से ही ड्रग्स को लेकर विवादों में रहा है। पिछले आंकड़ों के मुताबिक पंजाब में भारत में सबसे ज्यादा ड्रग्स सेवन वाला राज्य था।

Web Title: Punjab drug officer shot dead inside her office, accused Revenge after 10 years

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे