पुणे में 16 पुरुषों से छेड़छाड़ व लूट के आरोप में महिला गिरफ्तार, जानें कैसे लोगों को बनाती थी अपना शिकार

By अनुराग आनंद | Published: February 6, 2021 03:16 PM2021-02-06T15:16:21+5:302021-02-06T15:22:50+5:30

आरोपी महिला ने बताया कि ऑनलाइन डेटिंग ऐप के जरिए उसने महिला और पुरुष दोनों को अपना शिकार बनाया है।

pune 27-year-old woman sedates, robs 16 men after befriending them through online dating apps | पुणे में 16 पुरुषों से छेड़छाड़ व लूट के आरोप में महिला गिरफ्तार, जानें कैसे लोगों को बनाती थी अपना शिकार

डेटिंग ऐप के जरिए महिला ने 16 लोगों को बनाया अपना शिकार (सांकितक तस्वीर फाइल फोटो)

Highlightsमहिलाओं व पुरुषों के अश्लील तस्वीरों को कैमरे में कैद कर बाद में ब्लैकमेल करती थी।यह मामला तब सामने आया जब चेन्नई निवासी एक शख्स ने पुलिस में शिकायत की।

पुणे: पुणे में एक बेहद चौंकाने वाली घटना सामने आई है। दरअसल, यहां एक 27 वर्षीय लड़की ने लोकप्रिय ऑनलाइन डेटिंग के माध्यम से दोस्ती करने के बाद पिछले एक साल में पैसे और कीमती सामानों को लेने के बाद कम से कम 16 लोगों को धोखा दिया है। 

यही नहीं आरोपी लड़की ने कई लोगों के साथ छेड़छाड़ व उत्पीड़न भी की है। पुलिस ने कहा कि आरोपी लड़की की पहचान सयाली देवेंद्र काले के रूप में हुई है। उसने डेटिंग के बहाने कुछ महिलाओं से पैसे भी लिए थे। 

टाइम्स नाऊ के मुताबिक, लड़की ने कथित तौर पर महिलाओं व पुरुषों के अश्लील तस्वीरों को कैमरे में कैद कर बाद में इन तस्वीरों के जरिए वह ब्लैकमेल किया करती थी। यदि कोई लड़की की बात को मानने से इनकार करता था तो वह इन फोटो व तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देती थी। 

जानें पुलिस ने किस तरह से डेटिंग ऐप पर फर्जी प्रोफाइल बनाकर महिला को पकड़ा-

यह मामला तब सामने आया जब चेन्नई निवासी एक शख्स ने पुलिस में शिकायत किया कि वह अपने व्यवसाय के काम से पुणे आया था, यहां एक डेटिंग ऐप के जरिए उसने एक लड़की से मुलाकात की। इसके बाद लड़की ने उसे कुछ पीने के लिए दिया, जिसमें मादक चीजों को मिला दिया। जैसे ही युवक बेहोश हुआ लड़की उसके सोने के गहने, नकदी और मोबाइल फोन लेकर चली गई।  

पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद, आरोपी को फंसाने के लिए डेटिंग एप्लिकेशन पर कई फर्जी प्रोफाइल बनाए। प्रारंभ में काले ने उनके अनुरोध को स्वीकार नहीं किया, लेकिन जब पुलिस ने महिलाओं के नाम पर बनाई गई नकली प्रोफाइल का उपयोग करके उनसे संपर्क करने की कोशिश की, तो उसने एक्सेप्ट कर लिया। इसके बाद, उसे एक तारीख के लिए मिलने के लिए कहा गया। रिपोर्ट के अनुसार, जब वह मौके पर पहुंची, तो पुलिस ने तुरंत उसे गिरफ्तार कर लिया।

डेटिंग ऐप पर पुलिस से बातचीत में महिला ने ये कहा-

पूछताछ के दौरान, काले ने पुलिस को बताया कि उसने पिछले एक साल में कम से कम 16 पुरुषों को धोखा दिया है। हालांकि, इस मामले में कई महिला पीड़ितों ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराने व मामला को आगे बढ़ाने से इनकार कर दिया है। आरोपी महिला ने बताया कि वह पहले एक दूरसंचार कंपनी में काम करती थी।

लॉकडाउन के बाद, उसके पास नौकरी नहीं थी। पिछले एक साल में, उसने पुणे और पिंपरी-चिंचवाड़ में 16 पुरुषों को डेटिंग ऐप्स के जरिए लूटा। पुलिस ने आरोपियों के पास से 289 ग्राम कोल्ड और सेल फोन के अलावा कुल 15,25,000 रुपये की नकदी जब्त की है।  
 

Web Title: pune 27-year-old woman sedates, robs 16 men after befriending them through online dating apps

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे