निर्भया के दोषियों को एकसाथ फांसी की तैयारी, तिहाड़ में तीन नए तख्त और सुरंग तैयार

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 1, 2020 02:55 PM2020-01-01T14:55:38+5:302020-01-01T14:55:38+5:30

जेल प्रशासन ने चार और तख्ते तैयार करवा लिए हैं जिससे जरूरत पड़ने पर दोषियों को एकसाथ फांसी दी जा सके।

Preparations to hang Nirbhaya's convicts together, three new planks and tunnels ready in Tihar Jail | निर्भया के दोषियों को एकसाथ फांसी की तैयारी, तिहाड़ में तीन नए तख्त और सुरंग तैयार

निर्भया के दोषियों को एकसाथ फांसी की तैयारी, तिहाड़ में तीन नए तख्त और सुरंग तैयार

Highlightsतिहाड़ में पहले एक तख्त था लेकिन प्रशासन ने तीन और तख्त तैयार कर लिए गए हैं। अब एक साथ चार लोगों को फांसी पर लटकाया जा सकता है।

निर्भया के दोषियों को एकसाथ फांसी के फंदे पर लटकाया जा सकेगा। तिहाड़ जेल प्रशासन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है। एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक तिहाड़ में पहले एक तख्त था लेकिन प्रशासन ने तीन और तख्त तैयार कर लिए गए हैं। रिपोर्ट के मुताबिक तख्ते तैयार करने के लिए जेल के अंदर जेसीबी मंगाई गई थी। इस प्रकार अब एक साथ चार लोगों को फांसी पर लटकाया जा सकता है।

फांसी पर अंतिम फैसला

निर्भया के चारों दोषियों की फांसी की आखिरी अड़चन भी इसी महीने दूर होने की उम्मीद है। 6 जनवरी को कोर्ट खुलने पर जेल प्रशासन स्टेटस रिपोर्ट सौंपेगा। कानूनी प्रक्रिया पूरी होने के बाद इन चारों दोषियों की फांसी पर आखिरी फैसला लिया जाएगा। 

प्रशासन पूरी तरह तैयार

पिछले महीने इन दोषियों की फांसी का मामला उस वक्त गरमाया था जब इनकी दया याचिका राष्ट्रपति के पास पहुंची थी। उस वक्त ये सवाल उठा था कि अगर चारों को फांसी देनी पड़ी तो जेल प्रशासन क्या करेगा। क्योंकि तिहाड़ में फांसी का सिर्फ एक तख्ता था। ऐसे में वक्त मिलने पर जेल प्रशासन ने चार और तख्ते तैयार करवा लिए हैं जिससे जरूरत पड़ने पर दोषियों को एकसाथ फांसी दी जा सके।

Web Title: Preparations to hang Nirbhaya's convicts together, three new planks and tunnels ready in Tihar Jail

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे