बुराड़ी केस: सभी 11 शवों का हुआ पोस्टमार्टम, प्राथमिक रिपोर्ट में मौत की वजह आत्महत्या

By स्वाति सिंह | Published: July 2, 2018 07:48 PM2018-07-02T19:48:58+5:302018-07-02T19:48:58+5:30

राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में संत नगर इलाके के एक घर में 11 लोगों के शव मिलने से पुरे दिल्ली शहर में सनसनी फैल गई है। एक ही घर के अंदर एक परिवार के सभी 11 सदस्य रविवार 1 जुलाई की सुबह मृत पाए गए थे।

Post-mortem of all 11 bodies has been completed in in Delhi's Burari case | बुराड़ी केस: सभी 11 शवों का हुआ पोस्टमार्टम, प्राथमिक रिपोर्ट में मौत की वजह आत्महत्या

बुराड़ी केस: सभी 11 शवों का हुआ पोस्टमार्टम, प्राथमिक रिपोर्ट में मौत की वजह आत्महत्या

नई दिल्ली, 2 जुलाई: दिल्ली में एक परिवार के 11 सदस्यों की रविवार को हुई मौत के मामले में सभी शवों की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आ गई है। दिल्ली के संयुक्त आयुक्त पुलिस आलोक कुमार ने बताया कि शुरूआती रिपोर्ट्स आत्महत्या की तरफ इशारा रहे हैं। हालाकिं उन्होंने अभी इस बात को साफ़ नहीं किया है।  उन्होंने कहा अभी मामले कि जांच चल रही है।


ये भी पढ़ें: मिथुन चक्रवर्ती की पत्नी योगिता बाली और बेटे महाक्षय पर रेप और धोखाधड़ी का आरोप

बता दें कि राजधानी दिल्ली के बुराड़ी में संत नगर इलाके के एक घर में 11 लोगों के शव मिलने से पुरे दिल्ली शहर में सनसनी फैल गई है। एक ही घर के अंदर एक परिवार के सभी 11 सदस्य रविवार 1 जुलाई की सुबह मृत पाए गए थे। मरने वालों में से 10 लोगों के शव फंदे पर लटके मिले थे, जबकि परिवार की सबसे बुजुर्ग महिला सदस्य 77 वर्षीय नारायणी की लाश फर्श पर पड़ी मिली थी। पुलिस ने बताया कि 10 सदस्यों की आंखें और मुंह कपड़ों से बंधे हुए थे और उनके शव झूल रहे थे। 

ये भी पढ़ें: दिल्ली 11 मौतें: बहन का दावा- अंधविश्वासी नहीं था परिवार, हत्या को तंत्र-मंत्र का दिया जा रहा है नाम

पुलिस इस मौत के रहस्य पर हर एंगल से जांच कर रही है। पुलिस इन मौतों की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है और हत्या या आत्महत्या के कोण से जांच जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मौत का कारण लटकना बताया गया है। मृतकों के साथ किसी तरह की कोई जोर-जबरदस्ती की घटना सामने नहीं आई है। मृतकों के घर से बरामद डायरी लिखी बातें तंत्र-मंत्र और अंधविश्वास की तरफ इशारा कर रही हैं। पुलिस को घर से 35-35 पेज वाला डायरी बरामद हुआ है। जिसमें कई तरह की  अंधविश्वास की बातें लिखी हुई हैं। रजिस्टर में आत्महत्या के तरीके, समय और दिन तक भी बताए गए हैं।

इसी दौरान परिवार के सदस्य इसे आत्महत्या मानने से इनकार कर रहे हैं। मृतक दो भाइयों ललित और भूपी की बहन सुजाता ने न्यूज एजेंसी एएनआई को कहा है, उनके परिवार की किसी ने हत्या की है और लोग इसे तंत्र-मंत्र और अधंविश्वास का नाम देने में लगे हैं। हमारे परिवार में किसी भी तरह की कोई परेशानी और दिक्कत नहीं थी। ये सरासर हत्या का मामला है। उन्होंने यह भी कहा कि कुछ ही महीनों के बाद उनके घर में उनकी भतीजी की शादी होनेवाली थी और पूरा परिवार उसे लेकर काफी उत्साहित था। 

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें!

Web Title: Post-mortem of all 11 bodies has been completed in in Delhi's Burari case

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे