गूगल लोकशन की मदद से पकड़े गए हत्या के दो आरोपी

By भाषा | Published: May 2, 2019 05:00 AM2019-05-02T05:00:01+5:302019-05-02T05:00:01+5:30

अधिकारियों ने राजेश और सागर के कॉल डिटेल रिकार्ड की जांच की तो पुलिस ने देखा कि 2 मार्च को गूगल लोकेशन डेटा के मुताबिक एक आरोपी उस दिन लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गया था। ठाकुर ने बताया कि इस बारे में पूछे जाने पर आरोपी संतोषजनक उत्तर देने में विफल रहा और आखिर में वर्मा की हत्या की बात कबूल कर ली।

Police use Google location data to nab 2 murder accused | गूगल लोकशन की मदद से पकड़े गए हत्या के दो आरोपी

गूगल लोकशन की मदद से पकड़े गए हत्या के दो आरोपी

गूगल के लोकेशन की सहायता से दिल्ली पुलिस ने 60 वर्षीय एक व्यक्ति की कथित रूप से हत्या के आरोपी दो लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने बुधवार को यह जानकारी दी। अधिकारियों ने बताया कि आरोपी राजेश (35) और सागर (30) सुंदर नगरी क्षेत्र के रहने वाले हैं जिन्हें मंगलवार को राम करण वर्मा की हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया।

पुलिस उपायुक्त (उत्तर पूर्व) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, ‘‘राम करण वर्मा के बेटे सुनील वर्मा ने 4 मार्च को नंद नगरी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया था जिसमें बताया गया था कि उनके पिता 2 मार्च से लापता हैं। सुनील का आरोप था कि इसके पीछे राजेश और सागर हैं।’’ ठाकुर ने बताया कि 20 मार्च को अपहरण का मामला दर्ज किया गया और जांच शुरू कर दी गयी।

उन्होंने बताया कि अधिकारियों ने राजेश और सागर के कॉल डिटेल रिकार्ड की जांच की तो पुलिस ने देखा कि 2 मार्च को गूगल लोकेशन डेटा के मुताबिक एक आरोपी उस दिन लखनऊ एक्सप्रेसवे पर गया था। ठाकुर ने बताया कि इस बारे में पूछे जाने पर आरोपी संतोषजनक उत्तर देने में विफल रहा और आखिर में वर्मा की हत्या की बात कबूल कर ली।

आरोपी ने बताया कि बाराबंकी में कोतवाली नगर में एक्सप्रेसवे के नजदीक वर्मा के शव को फेंक दिया था। उन्होंने बताया कि आरोपियों ने खुलासा किया कि वर्मा ने उनसे करीब 18 लाख रूपये उधार लिए थे और वापस मांगने पर बहाने बना रहे थे।

Web Title: Police use Google location data to nab 2 murder accused

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे