पटना में 4 साल की मासूम से दरिंदगी, पुलिस ने 42 वर्षीय शख्स को किया अरेस्ट

By एस पी सिन्हा | Published: January 9, 2021 07:57 PM2021-01-09T19:57:09+5:302021-01-09T19:58:17+5:30

बिहार में पटना के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में एक शख्स ने मासूम के साथ दुष्कर्म किया. फौरन हरकत में आई पटना पुलिस ने आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है.

patna rape case 4 year old girl bihar police arrested 42 year old man cm nitish kumar | पटना में 4 साल की मासूम से दरिंदगी, पुलिस ने 42 वर्षीय शख्स को किया अरेस्ट

बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से यह आंकड़ा जारी किया गया.

Highlightsवर्ष 2020 की बात करें तो सबसे अधिक जून महीने में 146 महिलाओं की इज्जत तार-तार हुईं.नीतीश कुमार के बार-बार निर्देश के बावजूद अपराधियों के मन में पुलिस का खौफ कायम नहीं हो पा रहा है. सरकार की तरफ से दावे किये जाते हैं कि बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार कम रहा है.

पटनाः बिहार में इन दिनों महिलाओं के साथ भी आपराधिक घटनाएं काफी तेजी से बढ़ रही हैं. आए दिन सूबे में दो-तीन दुष्कर्म-सामूहिक दुष्कर्म की घटनाएं सामने आ ही जाती हैं.

इस से सूबे में महिलाएं-लड़कियां दहशत के साये में जीने को मजबूर हो रही हैं. राजधानी पटना से एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसने समाज को शर्मसार कर दिया है. 4 साल की मासूम बच्ची के साथ 42 साल के एक शख्स ने दरिंदगी की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार राजधानी के गर्दनीबाग थाना क्षेत्र में एक 42 वर्षीय व्यक्ति ने 4 साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया है.

इस घटना की सूचना मिलते ही फौरन हरकत में आई पटना पुलिस ने आरोपी दरिंदों को गिरफ्तार कर लिया है. पटना पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. पटना महिला थानाध्यक्ष आरती जायसवाल ने बताया कि नाबालिग बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई है.

फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया

शिकायत मिलते ही पुलिस टीम ने फौरन कार्रवाई करते हुए आरोपी शख्स को गिरफ्तार कर लिया है. इस मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है. महिला पुलिस की अभिरक्षा में पीड़ित बच्ची का मेडिकल कराया जा रहा है. महिला थाना ने बताया कि दुष्कर्मी से पूछताछ के बाद उसे जेल भेज दिया जाएगा.

यहां उल्लेखनीय है कि बिहार में अपराध का ग्राफ काफी बढ़ा हुआ है. अपराधी जब और जहां चाह रहे आराम से घटना को अंजाम दे कर फरार हो जा रहे हैं और पुलिस हाथ मलती रह जा रही है. सूबे में महिलाओं और लडकियों के साथ दुष्कर्म की घटनाएं लगातार घट रही हैं. पिछले साल 2020 की बात करें तो पुलिस रिकार्ड में 1450 लड़कियों-महिलाओं की अस्मत लूटा गया हैं.

औसतन हर महीने 121 महिलाओं की इज्जत लूटी गई

यानि कि औसतन हर महीने 121 महिलाओं की इज्जत लूटी गई हैं. अगर प्रतिदिन के हिसाब से गणना करें तो हर दिन 4 महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना घटी है. वर्ष 2020 की बात करें तो सबसे अधिक जून महीने में 146 महिलाओं की इज्जत तार-तार हुईं.

उसके बाद जुलाई में 142, अगस्त में 139, सितंबर में 133, मार्च में 128, अप्रैल में 127, फरवरी में 121, अक्टूबर में 120 महिलाओं से दुष्कर्म किया गया. सबसे कम दिसंबर महीने में 75 महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटना प्रतिवेदित हुई हैं. बिहार पुलिस मुख्यालय की तरफ से यह आंकड़ा जारी किया गया. मुख्यालय की तरफ से जारी आंकड़ा के मुताबिक 2020 में कुल संज्ञेय अपराध की संख्या 269096 रही. 

ऐसे में यह कहा जा सकता है कि बिहार के अपराधियों में वर्दी का खौफ खत्म हो गया है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बार-बार निर्देश के बावजूद अपराधियों के मन में पुलिस का खौफ कायम नहीं हो पा रहा है. मुख्यमंत्री के निर्देश का असर भी पुलिस पर नहीं दिख रहा है. हालांकि सरकार की तरफ से दावे किये जाते हैं कि बिहार में अपराध का ग्राफ लगातार कम रहा है. लेकिन हकीकत कुछ और ही है जो आये दिन सामने आ ही जा रहा है.

Web Title: patna rape case 4 year old girl bihar police arrested 42 year old man cm nitish kumar

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे