बालिक गृह कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे ब्रजेश ठाकुर पर कसता जा रहा है ईडी का शिकंजा, जब्त होगी संपत्ति

By एस पी सिन्हा | Published: September 1, 2020 06:15 PM2020-09-01T18:15:08+5:302020-09-01T18:15:08+5:30

 ब्रजेश ठाकुर की कई संपत्ति पर ईडी नोटिस पहले ही चिपका चुकी है. इसमें मुजफ्फरपुर के कुढनी, बोचहां, मुशहरी और सकरा और समस्तीपुर की संपति को अटैच करने को नोटिस चिपकाया था. 

muzaffarpur shelter home case: Brajesh Thakur serving life imprisonment being tightened by ED, property confiscated | बालिक गृह कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे ब्रजेश ठाकुर पर कसता जा रहा है ईडी का शिकंजा, जब्त होगी संपत्ति

ब्रजेश का एक और फर्जीवाडा सामने आया है, लेकिन यह ईडी से नहीं बन पाया.

Highlightsब्रजेश ठाकुर पर लगातार ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. ईडी ने ब्रजेश के चलने वाले वृद्धाश्रम के घर पर नोटिस चिपकाया है.

पटना: बालिक गृह कांड में उम्रकैद की सजा काट रहे ब्रजेश ठाकुर पर लगातार ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है. अब ईडी ने ब्रजेश के चलने वाले वृद्धाश्रम के घर पर नोटिस चिपकाया है. यह आश्रम समस्तीपुर के अमीरगंज के मनोरमा भवन स्थित है. यहां पर नोटिस प्रोविजनल अटैचमेंट के तहत ईडी ने चिपकाया है.

बताया जा रहा है कि जिस जगह पर ब्रजेश का वृद्धाश्रम चलाने की बात कही जा रही है, वहां पर कोई नहीं रहता है. फर्जीवाडा कर नोटिस में आदर्श महिला शिल्प कला केंद्र को कार्यालय बताया गया था. यहां पर ब्रजेश ठाकुर से संबंधित कोई व्यक्ति नहीं रहता है. ऐसे में ब्रजेश का एक और फर्जीवाडा सामने आया है, लेकिन यह ईडी से नहीं बन पाया.

 ब्रजेश ठाकुर की कई संपत्ति पर ईडी नोटिस पहले ही चिपका चुकी है. इसमें मुजफ्फरपुर के कुढनी, बोचहां, मुशहरी और सकरा और समस्तीपुर की संपति को अटैच करने को नोटिस चिपकाया था. 

ब्रजेश पर अब मनी लॉड्रिंग का केस भी दर्ज हो चुका है. बताया जा रहा है कि जल्द ही सभी संपत्ति को ईडी जब्त करने वाली है. इससे पहले ब्रजेश ठाकुर की करीब 2.65 करोड रुपये की चल और अचल संपत्ति को अटैच किया था. इसमें होटल, मुशहरी, बोचहां, कुढनी व पैतृक प्रखंड सकरा में 12 प्लाट शामिल है.
 

Web Title: muzaffarpur shelter home case: Brajesh Thakur serving life imprisonment being tightened by ED, property confiscated

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे