Madhya Pradesh ki khabar: मामा के साथ नदी पार कर रहे तीन बच्चे पानी में बहे, दो के शव बरामद

By भाषा | Published: June 8, 2020 09:24 PM2020-06-08T21:24:08+5:302020-06-08T21:24:08+5:30

मध्य प्रदेश के उमरिया में दुखद घटना समाचार देखने को मिला। नदी पार करते समय मामा के साथ तीन बच्चे भी बह गए। हालांकि दो बच्चे की जान चली गई। एक बच्चा लापता है।

Madhya Pradesh umaria crime Three children crossing river maternal uncle flowed water, bodies of two recovered | Madhya Pradesh ki khabar: मामा के साथ नदी पार कर रहे तीन बच्चे पानी में बहे, दो के शव बरामद

अचानक नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण मामा सहित तीनों बच्चे पानी में बहने लगे।

Highlightsभमरहा के रहने वाले नरेन्द्र सिंह (8) और विजेन्द्र सिंह (7) के तौर पर हुई है जबकि 16 वर्षीय बालक ब्रजेश सिंह फिलहाल लापता है। जिसकी तलाश राहत दल द्वारा की जा रही है।शहडोल जिले के गांव में रहने वाले तीनों बच्चे अपने मामा शंखू सिंह गोंड के यहां रहने उमरिया जिले के ग्राम सेहरा में आए हुए थे।शंखू सिंह दो बच्चों को कंधे पर बैठा कर तथा एक बच्चे का हाथ पकड़ कर सोनभद्र नदी को भंवरसेन घाट से पार करवा रहा था।

उमरियाः मध्य प्रदेश के उमरिया जिला मुख्यालय से 65 लगभग किलोमीटर दूर मानपुर थानाक्षेत्र में रविवार दोपहर अपने मामा के साथ नदी पार करते समय तीन बच्चे पानी में बह गये। इनमें आठ वर्षीय और सात वर्षीय दो बच्चों के शव राहत दल ने सोमवार सुबह को बरामद किये हैं जबकि 16 वर्षीय बालक फिलहाल लापता है।

मानपुर पुलिस थाने के प्रभारी निरीक्षक एम एल वर्मा ने बताया कि मृतक बालकों की पहचान शहडोल जिले के गांव खारी भमरहा के रहने वाले नरेन्द्र सिंह (8) और विजेन्द्र सिंह (7) के तौर पर हुई है जबकि 16 वर्षीय बालक ब्रजेश सिंह फिलहाल लापता है। जिसकी तलाश राहत दल द्वारा की जा रही है।

उन्होंने बताया कि शहडोल जिले के गांव में रहने वाले तीनों बच्चे अपने मामा शंखू सिंह गोंड के यहां रहने उमरिया जिले के ग्राम सेहरा में आए हुए थे। रविवार दोपहर को शंखू सिंह दो बच्चों को कंधे पर बैठा कर तथा एक बच्चे का हाथ पकड़ कर सोनभद्र नदी को भंवरसेन घाट से पार करवा रहा था तभी अचानक नदी में पानी का बहाव तेज होने के कारण मामा सहित तीनों बच्चे पानी में बहने लगे।

मामा किसी तरह किनारे पहुंच गया और शोर सुनकर वहां मौजूद नाविक बच्चों को बचाने दौड़े लेकिन तब तक तीनों बच्चे पानी में बह गये थे। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलने पर पुलिस दल मौके पर पहुंचा और राष्ट्रीय आपदा अनुक्रिया बल (एनडीआरएफ) का दल शहडोल और उमरिया जिले से बुलाया गया। दल ने सोमवार सुबह तक दो बच्चों के शव को नदी से बरामद कर लिया जबकि 16 वर्षीय बालक की तलाश की जा रही है।

केरल में कॉलेज की गुमशुदा छात्रा का नदी से शव मिला

केरल के कोट्टायम जिले के चेरपुंकल से लापता हुई कॉलेज की छात्रा का सोमवार को मीनाचिल नदी से शव मिला है। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा कि निजी कॉलेज की छात्रा अंजू पी शाजी (20) बी. कॉम तृतीय वर्ष की परीक्षा में कथित रूप से नकल करते हुए पकड़े जाने के बाद शनिवार को लापता हो गई थी।

उन्होंने कहा कि उसे इस कथित कदाचार के चलते परीक्षा कक्ष से बाहर निकाल दिया गया था। उसके पिता ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए कहा कि वह घर वापस नहीं लौटी। पुलिस ने कहा कि उसके पिता ने दावा किया है कि उनकी बेटी पढ़ाई में अच्छी थी और वह परीक्षा में नकल नहीं कर सकती। पुलिस ने कहा कि लड़की के आत्महत्या करने का संदेह है। 

कार नाले में गिरी, तीन यात्रियों की मौत, दो घायल

ग्रेटर नोएडा में बिसरख कोतवाली क्षेत्र के ग्रेनो वेस्ट में पतवाड़ी गांव के पास रविवार शाम एक कार के अनियंत्रित होकर दस फिट गहरे एवं पांच फिट चौड़े नाले में गिर जाने से उसमें सवार तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

पुलिस उपायुक्त (मध्यक्षेत्र) हरीश चंदर ने बताया कि रविवार शाम लगभग पांच बजे एक वैगन -आर कार पतवाड़ी गांव की ओर से गैलेक्सी मेगा सोसाइटी की ओर जा रही थी। तभी कार अनियंत्रित होकर, गहरे और चौड़े नाले में जा गिरी। उन्होंने बताया कि कार में पांच युवक सवार थे। उनमें तीन कार के साथ नाले में गिर गए। तीनों युवक बाहर ‌नहीं निकल पाए और उन्होंने दम तोड़ दिया। दो अन्य कार से कूद गए।

वे भी गंभीर रूप से घायल हुए। सूचना पाकर पुलिस ने क्रेन आदि मंगाकर लोगों की मदद से कार और तीनों शवों को बाहर निकाला। घायल युवक भी बोलने की स्थिति में नहीं थे। इसके चलते फिलहाल तक कार सवारों की पहचान नहीं हो पाई। हालांकि पुलिस ने घायलों को निजी अस्पताल में भर्ती कराया और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस इन सभी हताहतों की पहचान कराने का प्रयास कर रही है। 

Web Title: Madhya Pradesh umaria crime Three children crossing river maternal uncle flowed water, bodies of two recovered

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे