सांसद मोहम्मद फैजल समेत चार लोगों को 10 साल कैद की सजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएम सईद के दामाद पर हमला करने का आरोप

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 11, 2023 06:53 PM2023-01-11T18:53:41+5:302023-01-11T19:04:34+5:30

लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल एवं अन्य के खिलाफ मामले की सुनवाई करते हुए कवारत्ती में जिला और सत्र न्यायालय ने 2009 में उनके खिलाफ दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में दोषियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

Lakshadweep MP Mohammed Faizal Four people get 10-yr jail term attempt murder case former Union Minister PM Sayeed damad Padnath Salih accused of assault | सांसद मोहम्मद फैजल समेत चार लोगों को 10 साल कैद की सजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएम सईद के दामाद पर हमला करने का आरोप

फैजल ने कहा कि यह 'राजनीति से प्रेरित' मामला है और वह जल्द ही ऊपरी अदालत में अपील दायर करेंगे।

Highlightsलक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल समेत चार लोगों को 10 साल कैद की सजा सुनाई। 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक राजनीतिक मुद्दे पर हस्तक्षेप करने के लिए उनके पड़ोस में पहुंचे थे। फैजल ने कहा कि यह 'राजनीति से प्रेरित' मामला है और वह जल्द ही ऊपरी अदालत में अपील दायर करेंगे।

कवारत्तीः लक्षद्वीप की एक अदालत ने हत्या के प्रयास के मामले में बुधवार को लक्षद्वीप के सांसद मोहम्मद फैजल समेत चार लोगों को 10 साल कैद की सजा सुनाई। मामले से जुड़े वकीलों ने कहा कि कवारत्ती में जिला और सत्र न्यायालय ने 2009 में उनके खिलाफ दर्ज हत्या के प्रयास के मामले में दोषियों पर एक-एक लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया।

वकीलों के अनुसार, सांसद और अन्य लोगों ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पीएम सईद के दामाद पदनाथ सालिह पर तब हमला किया जब वे 2009 के लोकसभा चुनाव के दौरान एक राजनीतिक मुद्दे पर हस्तक्षेप करने के लिए उनके पड़ोस में पहुंचे थे। फैजल ने कहा कि यह 'राजनीति से प्रेरित' मामला है और वह जल्द ही ऊपरी अदालत में अपील दायर करेंगे।

जनप्रतिनिधि कानून के अनुसार यदि मोहम्मद फैजल को ऊपरी अदालत से राहत नहीं मिलती है तो उनकी संसद सदस्यता जा सकती है और उनके छह साल तक चुनाव लड़ने पर प्रतिबन्ध लग जाएगा।

 

Web Title: Lakshadweep MP Mohammed Faizal Four people get 10-yr jail term attempt murder case former Union Minister PM Sayeed damad Padnath Salih accused of assault

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे