लखनऊ गोलीकांडः मृतक की पत्नी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, सीबीआई जांच और एक करोड़ मुआवजे की मांग

By आदित्य द्विवेदी | Published: September 29, 2018 11:28 AM2018-09-29T11:28:39+5:302018-09-29T14:43:23+5:30

लखनऊ के गोमतीनगर इलाके में शुक्रवार रात सिपाही की फायरिंग से विवेक तिवारी की मौत हो गई थी। आम आदमी के 'एनकाउंटर' का मामला तूल पकड़ता जा रहा है।

Kalpana Tiwari,wife of deceased Vivek Tiwari says, Police had no right to shoot at my husband | लखनऊ गोलीकांडः मृतक की पत्नी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, सीबीआई जांच और एक करोड़ मुआवजे की मांग

लखनऊ गोलीकांडः मृतक की पत्नी ने सीएम योगी को लिखी चिट्ठी, सीबीआई जांच और एक करोड़ मुआवजे की मांग

लखनऊ, 29 सितंबरः एपल कंपनी के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी की पत्नी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को चिट्ठी लिखकर इंसाफ की मांग की है। कल्पना में चिट्ठी में लिखा, 'मेरे पति की हत्या की जांच पुलिस से ना करवा कर सीबीआई द्वारा करवाई जाए ताकि न्याय मिल सके।' इसके अलावा उन्होंने पुलिस विभाग में एक नौकरी और कम से कम एक करोड़ रुपये मुआवजे की मांग की है।'


कल्पना ने सीएम योगी से सख्त सवाल पूछे हैं। उन्होंने कहा, 'मेरे पति को गोली मारने का अधिकार किसने दिया। सीएम योगी मेरे सामने आएं और जवाब दें।' मृतक विवेक के जीजा विष्णु शुक्ला ने भी हत्या का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा, 'क्या वो आतंकवादी थे जो पुलिस ने उन्हें गोली मार दी। हमने योगी आदित्यनाथ को अपना प्रतिनिध बनाया है। इसलिए हम चाहते हैं कि वो मामले का संज्ञान लें। साथ निष्पक्ष सीबीआई जांच की मांग करते हैं।'

उत्तर प्रदेश पुलिस के एक कॉन्स्टेबल की गोली एपल कंपनी के एरिया मैनेजर के लिए काल बन गई। मामला राजधानी लखनऊ के वीआईपी इलाके का है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एपल के एरिया मैनेजर विवेक तिवारी आईफोन की लॉन्चिंग से लौट रहे थे। उनके साथ सहकर्मी सना खान भी थी। आरोपी कॉन्स्टेबल पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया गया है। उत्तर प्रदेश के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर ने कहा कि प्रथम दृष्टया यही लगता है कि गोली नहीं चलानी चाहिए थी। यह एनकाउंटर नहीं है।


उत्तर प्रदेश के उप-मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने निर्दोष की मौत पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कहा कि मामले की जांच चल रही है। दोषियों को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा।


क्या है मामला

विवेक आईफोन लॉन्चिंग के बाद अपनी महिला सहकर्मी के साथ लौट रहे थे। रास्ते में पुलिस ने उन्हें गाड़ी रोकने का इशारा किया तो विवेक ने दरकिनार कर दिया। कॉन्स्टेबल प्रशांत चौधरी ने शक में गोली चला दी जिससे विवेक की मौत हो गई। एसपी ने बताया कि सना खान की शिकायत पर कॉन्स्टेबल के खिलाफ गोमतीनगर थाने में आईपीसी की धारा 302 के तहत हत्या का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ जारी है।

सना खान की शिकायत के मुताबिक शुक्रवार रात वह अपने सहकर्मी विवेक तिवारी के साथ घर जा रही थी। गोमतीनगर विस्तार के पास गाड़ी खड़ी थी तभी दो पुलिस वाले आए। विवेक ने दरकिनार करते हुए बचकर निकलने की कोशिश की। सना ने आरोप लगाया कि इस दौरान कॉन्स्टेबल ने बाइक दौड़ाकर विवेक पर गोली चला दी। गाड़ी की विंडशील्ड तोड़ते हुए गोली विवेक के गले में जा धंसी।

इसके बाद विवेक की कार अंडरपास के पिलर से जा टकराई। इससे भी गहरी चोटें आई हैं। आनन-फानन में अस्पताल पहुंचाया गया जहां उनकी मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टन के लिए भेज दिया गया है। इस हाई प्रोफाइल केस पर पुलिस के आला-अधिकारियों की नजर बनी हुई है।

English summary :
The wife of Vivek Tiwari, the Region Manager of Apple Company lucknow, asked tough questions with the CM Yogi. He said, 'Who gave the right to shoot my husband. CM Yogi Please answer my question. ' Vishnu Shukla, brother of deceased Vivek, has also accused of murder. They said, 'was he a terrorist who the police shot them?' We have made Yogi Adityanath as our representative. So we want them to take cognizance of the matter.


Web Title: Kalpana Tiwari,wife of deceased Vivek Tiwari says, Police had no right to shoot at my husband

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे