जम्मू कश्मीरः कार नदी में गिरी, दंपती, मां-बेटे सहित 7 लोगों की मौत, सड़क हादसों में दो गंभीर रूप से घायल

By सुरेश एस डुग्गर | Published: September 5, 2022 04:32 PM2022-09-05T16:32:37+5:302022-09-05T16:33:34+5:30

जम्मू कश्मीर के डोडा जिले में सोमवार को दो भिन्न घटनाओं में दो कार सड़क से फिसलकर नदी में गिर गयीं, जिससे सात लोगों की मौत हो गयी।

Jammu and Kashmir Car falls river couple, mother and son including 7 killed two seriously injured road accidents | जम्मू कश्मीरः कार नदी में गिरी, दंपती, मां-बेटे सहित 7 लोगों की मौत, सड़क हादसों में दो गंभीर रूप से घायल

आल्टो वाहन सड़क से फिसल गया और गलगंदर पुल डोडा के पास एक खड्ड में लुढ़क गया।

Highlightsडोडा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अब्दुल कयूम ने जानकारी दी।डोडा-भद्रवाह सड़क पर छह घंटों के भीतर दो दुर्घटनाओं में दो घायल हुए।सोमवार सुबह 6.30 बजे के करीब पुल डोडा के पास हुआ।

जम्मूः जम्मू संभाग के भद्रवाह कस्बे में आज हुए दो सड़क हादसो में एक दंपती, मां-बेटे सहित 7 लोगों की मौत हो गई, जबकि इन सड़क हादसों में दो व्यक्ति गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह दोनों सड़क हादसे घंटे के भीतर हुए हैं।

 

सोमवार सुबह 6.30 बजे के करीब पुल डोडा के पास हुआ। यहां एक आल्टो वाहन सड़क से फिसल गया और गलगंदर पुल डोडा के पास एक खड्ड में लुढ़क गया। कार में सवार पांच लोगों में से चार लोगों की मौत हो गई जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों और पुलिस ने बचाव अभियान शुरू कर दिया।

इस सड़क हादसे से छह घंटे पहले भी एक सड़क दुर्घटना हुई। यह हादसा भद्रवाह के नजदीक हुआ। पुल डोडा से एक मारुति स्विफ्ट कार लेकर जा रहे भद्रवाह के रविंदर कुमार जब मुगल मार्केट परनू सेक्टर भल्ला के नजदीक पहुंची तो रात साढ़े 12.30 बजे के करीब चालक वाहन पर से नियंत्रण खो बैठा और कार 100-150 फीट खाई में उतर गई। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई।

मृतकों की पहचान नसीब सिंह (62) पत्नी सत्या देवी (58), पुत्र विक्रम सिंह (22), लेखराज (63) और उसकी पत्नी सतीशा देवी के तौर पर की गयी है। ये सभी शिवा गांव के रहने वाले थे और एक विवाह समारोह में शामिल होने के लिए भद्रवाह जा रहे थे। इससे पहले, एक अन्य हादसे में गलगंधर से ही महज दो किलोमीटर दूर मुगल मार्केट इलाके में एक अन्य निजी कार 300 फुट नीचे नदी में गिर गयी।

एसएसपी ने बताया कि यह हादसा देर रात करीब साढ़े 12 बजे हुआ और तंगोरना-भद्रवाह के सज्जाद अहमद (38) तथा हिमोटे-भद्रवाह के रवींद्र कुमार (33) के शव वाहन में से बरामद किए गए हैं। जम्मू कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने दो दुर्घटनाओं में लोगों के जान गंवाने पर शोक व्यक्त किया है।

उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ डोडा में हुई दो सड़क दुर्घटनाएं बेहद दुखद हैं। लोगों के जान गंवाने से शोकाकुल हूं। मृतकों के परिजन के प्रति संवेदना व्यक्त करता हूं। घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। जिला प्रशासन को घायलों को बेहतर उपचार सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।’’ उधमपुर से लोकसभा सदस्य एवं केन्द्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने पीड़ित परिवारों को पूरी मदद का आश्वासन दिया है।

Web Title: Jammu and Kashmir Car falls river couple, mother and son including 7 killed two seriously injured road accidents

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे