हजारीबागः दिव्यांग किसान ने कर्ज नहीं चुकाया तो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने गर्भवती बेटी को ट्रैक्टर से कुचला, मौत

By भाषा | Published: September 17, 2022 07:26 AM2022-09-17T07:26:22+5:302022-09-17T08:23:10+5:30

घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर प्रदर्शन किया और परिवार को तत्काल दस लाख रूपये का मुआवजा देने और फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की मांग की।

Hazaribagh finance company employees crushed farmer daughter with tractor failure to repay loan | हजारीबागः दिव्यांग किसान ने कर्ज नहीं चुकाया तो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने गर्भवती बेटी को ट्रैक्टर से कुचला, मौत

हजारीबागः दिव्यांग किसान ने कर्ज नहीं चुकाया तो फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों ने गर्भवती बेटी को ट्रैक्टर से कुचला, मौत

Highlightsइचाक पुलिस थाना क्षेत्र के बरियाठ के दिव्यांग किसान मिथिलेश मेहता ने ट्रैक्टर खरीदने के लिए महिंद्रा फाइनेंस कंपनी से कर्ज लिया थाकंपनी ने दिव्यांग किसान को गुरुवार तक पूरी राशि चुका देने की बात कही थी।पैसे चुकाने के वादे के बावजूद कंपनी के कर्मचारियों टैक्टर लेकर जाने लगे जिसका बेटी ने विरोध किया।

हजारीबागः झारखंड के हजारीबाग में ट्रैक्टर की किश्त समय पर न चुका पाने पर किसान का ट्रैक्टर जबरन उठाने आये फाइनेंस कंपनी के कर्मियों ने दिव्यांग किसान की गर्भवती बेटी को वाहन से कुचल दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। हजारीबाग के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मनोज रतन चौथे ने पीटीआई को बताया कि इस सिलसिले में फाइनेंस कंपनी के स्थानीय प्रबंधक समेत चार लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस मुख्यालय के उपाधीक्षक राजीव कुमार के नेतृत्व में विशेष जांच दल का गठन किया गया है जो उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इचाक पुलिस थाना क्षेत्र के बरियाठ के दिव्यांग किसान मिथिलेश मेहता को महिंद्रा फाइनेंस कंपनी से संदेश मिला था कि वह ट्रैक्टर खरीदने के लिए लिये गये कंपनी के कर्ज की एक लाख तीस हजार रुपये की बकाया किश्तें गुरुवार तक अवश्य जमा करा दें। लेकिन जब वह ऐसा नहीं कर सका तो शुक्रवार को फाइनेंस कंपनी के एजेंट एवं अधिकारी उसके घर पहुंचे और उसका ट्रैक्टर उठा लिया।

उन्होंने बताया कि जब वह किसान का ट्रैक्टर ले जाने लगे तो किसान उनके पीछे भागा और तत्काल एक लाख, बीस हजार की बकाया राशि देने की बात कही लेकिन फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी नहीं माने और उसका ट्रैक्टर जबरन लेकर जाने लगे। उन्होंने बताया कि दिव्यांग किसान की 27 वर्षीय बेटी मोनिका उन्हें रोकने के लिए पीछे भागी,लेकिन वह वाहन की चपेट में आ गई, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी। घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रखकर प्रदर्शन किया और परिवार को तत्काल दस लाख रूपये का मुआवजा देने और फाइनेंस कंपनी के कर्मचारियों को गिरफ्तार करने की मांग की। बाद में महिंद्रा फाइनेंस कंपनी के प्रबंध निदेशक अनीश शाह की ओर से बयान जारी कर इस घटना पर अफसोस जाहिर किया गया और कहा गया कि कंपनी पूरी तरह पीड़ित परिवार के साथ है और घटना की जांच में हर संभव मदद करेगी। 

Web Title: Hazaribagh finance company employees crushed farmer daughter with tractor failure to repay loan

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे