Haryana ki khabar: सनकी पति ने पत्नी और तीन साल की बेटी को घर में आग लगाकर मार डाला, दो साल की पुत्री  जख्मी, जानिए कारण

By भाषा | Published: June 10, 2020 03:22 PM2020-06-10T15:22:08+5:302020-06-10T15:22:08+5:30

हरियाणा के रोहतक में सनकी पति ने पत्नी और तीन साल की बेटी को मार डाला। इस हादसे में दो साल की पुत्री किसी तरह बच गई। पेशे में मजदूर घटना के बाद से घर छोड़कर भाग गया।

Haryana rohtak crime murder husband killed wife and three-year-old daughter fire house, two-year-old daughter injured | Haryana ki khabar: सनकी पति ने पत्नी और तीन साल की बेटी को घर में आग लगाकर मार डाला, दो साल की पुत्री  जख्मी, जानिए कारण

उसके खिलाफ हत्या के प्रयास और पुलिस पर हमला करने का मामला दर्ज कर लिया गया है।

Highlightsसब्जी मंडी थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि महिला के पिता महेंद्र की शिकायत पर आरोपी राजेश(32) को हत्या और अन्य आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है। एसएचओ ने कहा कि जब पुलिस को घटना के बारे में सूचना मिली तो वे आरोपी के घर पहुंचे जहां एक चारपाई पर महिला मंजू और उसकी बेटी के शव पड़े मिले। गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने पुलिस टीम पर भी हमला किया और पत्थर फेंके लेकिन उसे पुलिस ने पकड़ लिया।

चंडीगढ़ः हरियाणा के रोहतक जिले में एक व्यक्ति ने कथित तौर पर अपने ही घर में आग लगा दी, जिसमें उसकी पत्नी और तीन साल की बेटी की मौत हो गई। मंगलवार को हुई इस घटना में दंपति की सबसे छोटी दो साल की बेटी भी जख्मी हो गई है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

सब्जी मंडी थाना प्रभारी कुलदीप सिंह ने बताया कि महिला के पिता महेंद्र की शिकायत पर आरोपी राजेश(32) को हत्या और अन्य आरोपों में गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने फोन पर बताया कि यह घटना मंगलवार सुबह को हुई। एसएचओ ने कहा कि जब पुलिस को घटना के बारे में सूचना मिली तो वे आरोपी के घर पहुंचे जहां एक चारपाई पर महिला मंजू और उसकी बेटी के शव पड़े मिले।

उसकी दूसरी बेटी बाहर पड़ी मिली। घटना के बाद पेशे से मजदूर आरोपी राजेश भाग गया। उसे मंगलवार को रोहतक से गिरफ्तार किया गया। सिंह ने बताया कि गिरफ्तारी से बचने के लिए आरोपी ने पुलिस टीम पर भी हमला किया और पत्थर फेंके लेकिन उसे पुलिस ने पकड़ लिया।

उन्होंने कहा कि उसके खिलाफ हत्या के प्रयास और पुलिस पर हमला करने का मामला दर्ज कर लिया गया है। सिंह ने बताया कि आरोपी की दो साल की बच्ची अब खतरे से बाहर है। महेंद्र ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि राजेश करीब सात साल पहले उनकी शादी के बाद से ही मंजू को परेशान कर रहा था। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि राजेश ने ही अपने परिवार को आग लगायी थी।

महाराष्ट्र: टीवी देखने को लेकर डांट पड़ने से नाराज किशोर ने की आत्महत्या

महाराष्ट्र के पुणे जिले में एक किशोर को उसकी मां ने देर तक टीवी देखने को लेकर डांट दिया जिससे नाराज होकर 14 वर्षीय किशोर ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने बुधवार को यह जानकरी दी। यह घटना मंगलवार दोपहर बिबवेवाड़ी इलाके के आदर्श चॉल में हुई, जहां किशोर अपनी मां और बहन के साथ झुग्गी में रहता था।

बिबवेवाड़ी पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘लड़का सुबह से टीवी देख रहा था, इसलिए उसकी मां ने उसे डांटा और टीवी बंद कर दिया। लड़का वहां से उठा और घर के अंदर जाकर दुपट्टे का इस्तेमाल कर के छत से फांसी लगा ली।” उन्होंने बताया कि जब लड़के की बहन ऊपर गई तो उसने उसे छत से लटकते हुए पाया। अधिकारी ने कहा, ‘‘लड़के को नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।’’ इस संबंध में दुर्घटनावश मौत का मामला दर्ज किया गया है। 

भाई के परिवार पर किया हमला, भतीजे की मौत

बलिया जिले के हल्दी थानाक्षेत्र में एक व्यक्ति ने धारदार हथियार से हमला करके अपने डेढ़ साल के भतीजे की कथित तौर पर हत्या कर दी और भाई व भाभी को घायल कर दिया। यह जानकारी पुलिस ने दी। पुलिस के अनुसार हांसनगर नई बस्ती के रहने वाले श्यामबिहारी ने अचानक अपने बड़े भाई राजबिहारी (46) पर धारदार हथियार से हमला कर दिया।

राजबिहारी को घायल करने के बाद उसने अपने भतीजे अभय(18 माह) व भाभी प्रभावती(42) पर भी ताबड़तोड़ कई वार किए और घर से फरार हो गया। इस हमले में भतीजे अभय की मौत हो गई। राजबिहारी व प्रभावती को गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल भिजवाने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस रिपोर्ट दर्ज कर फरार श्याम बिहारी की तलाश कर रही है। 

दो युवकों की धारदार हथियार से हत्या

झुंझुनूं जिले के बुहाना थाना क्षेत्र में दो युवकों की कुल्हाड़ी से हमला करके कथित रूप से हत्या कर दी गई। थानाधिकारी देवेन्द्र प्रताप ने बताया कि जैतपुर गांव में छत पर सो रहे दीपक जाट और उसके दोस्त नरेशकुमार नाई की तड़के कुल्हाड़ी से हमला करके हत्या कर दी गई।

उन्होंने बताया कि हत्या सोमवार देर रात दो बजे से चार बजे के बीच की गई है। उन्होंने बताया कि पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिये गये। इस संबंध में मृतकों के परिजनों की ओर से कुलवंत और उसके पिता अनिल जाट के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज करवाया गया है। उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर पिता—पुत्र के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है। मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। 

Web Title: Haryana rohtak crime murder husband killed wife and three-year-old daughter fire house, two-year-old daughter injured

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे