देह व्यापार-वेश्यावृत्ति के लिए छोटी बच्चियों को खिलाई जा रही है 'लाल रंग' की दवाई, ऐसे हुआ खुलासा

By कोमल बड़ोदेकर | Published: July 21, 2018 08:00 AM2018-07-21T08:00:45+5:302018-07-21T08:04:51+5:30

देश-दुनिया में मानव तस्करी और देह व्यपार का एक अगल ही मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, देह व्यपार के लिए मानव तस्करी करने वाले गिरोह छोटे बच्चों को ग्रोथ हार्मोन के डोज देकर उन्हें जल्दी बड़ा करने का काम कर रहे है।

Growth hormones are being fed to small children for Body trade prostitution | देह व्यापार-वेश्यावृत्ति के लिए छोटी बच्चियों को खिलाई जा रही है 'लाल रंग' की दवाई, ऐसे हुआ खुलासा

देह व्यापार-वेश्यावृत्ति के लिए छोटी बच्चियों को खिलाई जा रही है 'लाल रंग' की दवाई, ऐसे हुआ खुलासा

नई दिल्ली, 21 जुलाई। देश-दुनिया में मानव तस्करी और देह व्यपार का एक अगल ही मामला सामने आया है। खबरों के मुताबिक, देह व्यपार के लिए मानव तस्करी करने वाले गिरोह छोटे बच्चों को ग्रोथ हार्मोन के डोज देकर उन्हें जल्दी बड़ा करने का काम कर रहे है।

मामले का खुलासा तब हुआ जब नेपाल से बहला-फुसला कर देह व्यपार के लिए एक 8 साल की बच्ची को अपने कब्जे में लिया फिर नेपाल की दंपत्ति को बेच दिया। इसके बाद वो दंपत्ति उसे भारत ले आए उससे यहां कई बार जबरदस्ती करने की कोशिश की गई और उसे 'लाल रंग' की दवाई के डोज दिए जाने लगे।

बीबीसी में छपी खबर के मुताबिक, रेस्क्यू की गई बच्ची ने इस बात का खुलासा करते हुए कहा कि, मुझे लाल रंग की ऐसी दी जाती थी जो खाने में बहुत अजीब थी। मैं कई बार उल्टी कर देती थी लेकिन वो मुझे ये दवाई जबरदस्ती खिलाते हुए कहते थे कि इसे खाने से तुम जल्दी बड़ी हो जाओगी।

इस मामले में पुलिस ने बताया कि वो मानव तस्करी करने वाले संगठनों के साथ मिल कर काम कर रहे हैं। भारत-नेपाल सीमा पर चौकसी बढ़ा दी गई है।कई जांच चौकियां भी स्थापित की गई हैं। मानव तस्कर करने वाले लोगों का पहला निशाना गरीब और पिछड़े इलाकों के बच्चे और बच्चियां होती हैं जहा वो अच्छी शिक्षा का सपना दिखाकर परिजनों को झांसे में लेकर इन्हें देह-व्यापार में धकेल देते हैं।

Web Title: Growth hormones are being fed to small children for Body trade prostitution

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे