स्टार्ट-अप कंपनी की महिला सीईओ ने गोवा में की बेटे की हत्या, टैक्सी से भागते वक्त पकड़ी गई कर्नाटक में, बच्चे का शव बरामद हुआ, जानिए पूरी घटना

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: January 9, 2024 02:13 PM2024-01-09T14:13:17+5:302024-01-09T14:16:59+5:30

गोवा में बेंगलुरु की रहने वाली 39 साल की स्टार्ट-अप कंपनी की महिला सीईओ ने कथित तौर पर अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या कर दी है।

Female CEO of start-up company murdered her son in Goa | स्टार्ट-अप कंपनी की महिला सीईओ ने गोवा में की बेटे की हत्या, टैक्सी से भागते वक्त पकड़ी गई कर्नाटक में, बच्चे का शव बरामद हुआ, जानिए पूरी घटना

फाइल फोटो

Highlightsस्टार्ट-अप कंपनी की महिला सीईओ ने गोवा में कथित तौर पर की अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या गोवा पुलिस ने आरोपी महिला सीईओ सुचना सेठ को कर्नाटक में गिरफ्तार करायामहिला सीईओ ने कथित तौर पर उत्तरी गोवा के कैंडोलिम स्थित एक होटल में की अपने बेटे की हत्या

पणजी: गोवा में बेंगलुरु की रहने वाली 39 साल की स्टार्ट-अप कंपनी की महिला सीईओ ने कथित तौर पर अपने चार वर्षीय बेटे की हत्या कर दी और बेटे का शव को लेकर कर्नाटक वापस चली गई। लेकिन गोवा पुलिस ने मामले का पर्दाफाश करते हुए आरोपी महिला सीईओ सुचना सेठ को कर्नाटक में गिरफ्तार कराया। 

समाचार वेबसाइट एनडीटीवी के अनुसार सुचना सेठ आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की एक स्टार्ट-अप चलाती हैं, जिसका नाम माइंडफुल एआई लैब है। गोवा पुलिस ने सुचना सेठ को सोमवार को कर्नाटक के चित्रदुर्ग जिले से गिरफ्तार किया और बैग में बंद बेटे के शव को भी बरामद कर लिया। सुचना पर आरोप है कि उन्होंने कथित तौर पर उत्तरी गोवा के कैंडोलिम स्थित एक होटल में अपने बेटे की हत्या की है।

हालांकि अभी तक उनके द्वारा की गई बेटे की हत्या का कोई ठोस कारण नहीं पचा चला है लेकिन पुलिस का अनुमान है कि आरोपी सीईओ सुचना को अपने पति के अलग रिश्ते पर संदेह था। पुलिस ने कहा कि सुचना मूलरूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली हैं और अपने पति वेंकट रमन के साथ चल रहे तलाक विवाद से नाखुश थीं।

सुचना सेठ ने बीते शनिवार को अपने बेटे के साथ उत्तरी गोवा के कैंडोलिम के होटल में गई थीं, जबकि उस वक्त उनके पति इंडोनेशिया में थे। सुचना के पति एआई डेवलपर के रूप में काम करते हैं। बताया जा रहा है कि बीते सोमवार को सुचना अकेले कमरे से बाहर निकली और होटल के कर्मचारियों से बेंगलुरु के लिए टैक्सी बुक करने को कहा। स्टाफ ने उनसे कहा कि वो बेंगलुरु के लिए फ्लाइट ले लें लेकिन सुचना ने टैक्सी लेने पर जोर दिया।

स्टाफ ने देखा कि उनके साथ आया हुआ बेटा गायब है और सुचना के टैक्सी से जाने के बाद हाउसकीपिंग स्टाफ ने उनके कमरे में खून के धब्बे देखे। जिसके बाद होटल ने फौरन गोवा पुलिस को सूचित किया। 

पुलिस ने फौरन उस टैक्सी ड्राइवर को कॉल किया, जिसके साथ सुचना होटल से निकली थीं। पुलिस ने टैक्सी ड्राइवर से कहा कि वो सुचना सेठ से उनकी बात कराए। जब पुलिस ने सुचना से उनके बेटे के बारे में पूछा तो उन्होंने संदिग्ध तरीके से जवाब दिया और अपना पता भी पुलिस को गलत बताया। 

इसके बाद पुलिस ने ड्राइवर को दोबारा कॉल किया और सारी बात कोंकणी भाषा में की, ताकि सुचना उनकी बात को न समज सके। पुलिस ने ड्राइवर से कहा कि वो कैब को बेंगलुरु से लगभग 200 किलोमीटर दूर चित्रदुर्ग में निकटतम पुलिस स्टेशन में ले जाए।

जब कैब ड्राइवर ने बताए अनुसार चित्रदुर्ग के थाने में पहुंचा तो पुलिस ने सुचना सेठ को गिरफ्तार कर लिया और उनके बेटे का शव उस बैग के अंदर से बरामद किया। पुलिस ने बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भभेज दिया है और सेठ के पति को भारत लौटने के लिए कहा है।

फिलहाल सुचना सेठ पुलिस की हिरासत में हैं और उनसे लगातार पूछताछ की जा रही है। माइंडफुल एआई लैब के लिंक्डइन पेज के अनुसार सुचना सेठ 2021 के लिए एआई एथिक्स में शीर्ष 100 प्रतिभाशाली महिलाओं में से एक थीं। उनके खुद के लिंक्डइन अकाउंट में कहा गया है कि वह हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के बर्कमैन क्लेन सेंटर में फेलो थीं और एक डेटा साइंटिस्ट रही हैं।

Web Title: Female CEO of start-up company murdered her son in Goa

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे