Deoria Murder News: जमीन विवाद को लेकर दुश्मनी, सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा देवरिया, एक ही परिवार के पूर्व जिला पंचायत सदस्य सहित 6 लोगों की हत्या, देखें वीडियो

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: October 2, 2023 12:03 PM2023-10-02T12:03:41+5:302023-10-02T14:09:28+5:30

Deoria Murder News: पुलिस अधीक्षक संकल्प शर्मा ने बताया कि रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में आज सुबह करीब छह बजे जमीन के विवाद को लेकर सत्य प्रकाश दुबे और उसके परिवार के पांच सदस्यों की हत्या कर दी गयी।

Deoria Murder News 6 people including former Zilla Panchayat member same family killed Enmity over land dispute gunfire morning watch video | Deoria Murder News: जमीन विवाद को लेकर दुश्मनी, सुबह गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा देवरिया, एक ही परिवार के पूर्व जिला पंचायत सदस्य सहित 6 लोगों की हत्या, देखें वीडियो

सांकेतिक फोटो

Highlightsप्रेम यादव की धारदार हथियार से हुई हत्या के प्रतिशोध में अंजाम दिया गया है।प्रशांत कुमार ने बताया कि यादव के समर्थकों ने दुबे के घर पर हमला कर दिया।सभी मृतकों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेजे गये हैं।

Deoria Murder News: देवरिया जिले के रूद्रपुर क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर सोमवार सुबह दो पक्षों के बीच हुए संघर्ष में एक ही परिवार के पांच सदस्यों समेत छह लोगों की हत्या कर दी गयी। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख जताते हुए दोषियों को किसी भी कीमत पर नहीं बख्शने के सख्त निर्देश दिए हैं।

पुलिस अधीक्षक (एसपी) संकल्प शर्मा ने बताया कि रुद्रपुर थाना क्षेत्र के फतेहपुर गांव में आज सुबह करीब छह बजे जमीन विवाद को लेकर सत्य प्रकाश दुबे (54), उसकी पत्नी किरण (52), बेटी सलोनी (18) और नंदिनी (10) तथा बेटे गांधी (15) की हत्या कर दी गयी।

उन्होंने बताया कि इससे पहले आज सुबह जिला पंचायत सदस्य प्रेम यादव (50) की सत्य प्रकाश दुबे के पक्ष के लोगों ने पीट-पीट कर हत्या कर दी थी। उसके बाद हुए संघर्ष में दुबे और उसके परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई। विशेष पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) प्रशांत कुमार ने बताया कि यादव के समर्थकों ने दुबे के घर पर हमला कर दिया, जिसमें दुबे सहित पांच लोग मारे गए।

देवरिया के जिलाधिकारी अखंड प्रताप सिंह ने संवाददाताओं को बताया, ‘‘हमें सुबह लगभग आठ बजे सूचना मिली कि फतेहपुर गांव के लेहड़ा टोले में एक वारदात हुई है। सूचना देने वाले ने बताया कि झड़प में एक पक्ष के एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गई और बाकी छह लोग पुलिस को बेसुध हालत में मिले थे। हमने उन्हें देवरिया मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने इनमें से पांच लोगों को मृत घोषित कर दिया।’’ पुलिस सूत्रों ने बताया कि इस घटना में सत्य प्रकाश दुबे का बेटा अनमोल जख्मी हो गया है।

उसे मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। मौके पर बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। सभी शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। जिलाधिकारी ने बताया, ‘‘यह वारदात जमीन के पुराने विवाद से जुड़ी बताई जा रही है। इसमें सत्य प्रकाश दुबे के भाई साधु दुबे ने अपने हिस्से की पूरी जमीन प्रेम यादव को बेची थी और यादव उस जमीन पर काबिज थे।

यह मामला लगभग सात-आठ साल पहले निपट चुका था। घटना के बारे में अभी तत्काल कुछ भी कह पाना मुश्किल है। हम लोग जांच पड़ताल कर रहे हैं।’’ उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में अभी एक पक्ष से एक व्यक्ति की गिरफ्तारी हुई है। बाकी को पकड़ने के लिए प्रयास किये जा रहे हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने घटना को संज्ञान में लेते हुए अधिकारियों को दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है। उन्होंने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर लिखे गए संदेश में कहा, ‘‘देवरिया जिले की दुर्भाग्यपूर्ण घटना अत्यंत दुःखद एवं निंदनीय है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं।

एडीजी/कमिश्नर/आईजी को मौके पर पहुंचकर कठोरतम कार्रवाई तथा जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों के समुचित उपचार के निर्देश दिए गए हैं।’’ मुख्यमंत्री ने इसी पोस्ट में लिखा, ‘‘इस घटना के दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।’’

Web Title: Deoria Murder News 6 people including former Zilla Panchayat member same family killed Enmity over land dispute gunfire morning watch video

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे