दिल्ली में हनीट्रैप में फंसाने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार, लाखों रुपये वसूली करने की बात कबूली

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 8, 2021 04:05 PM2021-12-08T16:05:55+5:302021-12-08T16:09:45+5:30

पुलिस के मुताबिक आरोपी ने पश्चिम विहार में एक युवक से तीन लाख रुपये वसूले थे। डेढ़ लाख कैश लिए थे और बाकी पैसे एकाउंट में ट्रांसफर करवाए थे।

crime alert delhi honey-trapped gang poses as police extorted lakhs from public | दिल्ली में हनीट्रैप में फंसाने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार, लाखों रुपये वसूली करने की बात कबूली

दिल्ली में हनीट्रैप में फंसाने वाले गैंग का सरगना गिरफ्तार, लाखों रुपये वसूली करने की बात कबूली

Next
Highlightsसरगना ने बताया कि उस पर हरियाणा में आर्म्स एक्ट के दो केस दर्ज हैं।गिरोह ने डेढ़ साल में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को बनाया अपना शिकार।पुलिस बाकी सदस्यों की तलाश में जुटी है।

दिल्ली:दिल्ली पुलिस ने एक ऐसे गैंग के सरगना को पकड़ा है, जो हनीट्रैप में फंसाकर लाखों रुपए की वसूली करता था। उसके पास से पुलिस ने एक फोन, चार सिमकार्ड, डेबिट कार्ड, एक स्कूटर और ब्लैकमेल करने के लिए हाथ से लिखी स्क्रिप्ट बरामद की  है। सरगना की पहचान हरियाणा के बहादुरगढ़ निवासी नीरज के रूप में हुई है। 

गैंग में दो लड़कियों समेत पांच लोग शामिल

पूछताछ में उसने बताया कि उसके पांच सदस्यों के गैंग में दो लड़कियां भी शामिल हैं। हाल ही में उसने दिल्ली के रोहिणी जिले के पश्चिम विहार में एक युवक को फंसाया था। उससे तीन लाख रुपये वसूले थे। डेढ़ लाख कैश लिए थे और बाकी पैसे एकाउंट में ट्रांसफर करवाए थे। इस मामले में उसके खिलाफ पश्चिम विहार ईस्ट थाने में केस भी दर्ज है।

पुलिस को पश्चिम विहार के एक फ्लैट में अवैध गतिविधियों की मिली थी सूचना

इस मामले में ज्यादा जानकारी देते हुए एडिशनल डीसीपी (क्राइम) धीरज कुमार ने बताया कि क्राइम ब्रांच की टीम को पश्चिम विहार के एक फ्लैट में अवैध गतिविधियों की सूचना मिली। इस दौरान पुलिस के हाथ नीरज लगा तो 3 दिसंबर को उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ में उसने कबूला कि उसका गैंग हनीट्रैप में लोगों को फंसाकर पैसा वसूली करता था। कहा कि वह एक बैंक्वेट हॉल में काम करता था। उस पर हरियाणा में आर्म्स एक्ट के दो केस दर्ज हैं। उसके मुताबिक गिरोह डेढ़ साल में एक दर्जन से ज्यादा लोगों को अपना शिकार बना चुका है। गैंग 5 से 10 लाख रुपये तक की वसूली करता था।

पुलिस कर रही है बाकी सदस्यों की तलाश 

पुलिस का कहना है कि गिरोह के बाकी सदस्यों की गिरफ्तारी के लिए भी प्रयास किया जा रहा है। जल्द ही वे पकड़ लिए जाएंगे। फिलहाल पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुटी है।
 

Web Title: crime alert delhi honey-trapped gang poses as police extorted lakhs from public

क्राइम अलर्ट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा लाइक करे