मौत का कुआंः कुएं में जहरीली गैस, चार लोगों की मौत, झारखंड में महिला और तीन बेटियों का शव बरामद

By भाषा | Published: June 10, 2020 08:09 PM2020-06-10T20:09:05+5:302020-06-10T20:09:05+5:30

छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा में एक कुएं की खुदाई हो रही थी। इस बीच जहरीली गैस की वजह से चार लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। 

Chhattisgarh crime poisonous gas well death four people body woman three daughters recovered Jharkhand | मौत का कुआंः कुएं में जहरीली गैस, चार लोगों की मौत, झारखंड में महिला और तीन बेटियों का शव बरामद

अधिकारी ने बताया कि चारों पीड़ितों को बाद में बाहर निकाला गया। (file photo)

Highlights प्राथमिक जांच के अनुसार, खेत के मालिक हेमंत रात्रे निर्माणाधीन कुएं को साफ करने गए थे और बेहोश हो गए। खेत में मौजूद उनकी पत्नी ने मदद के लिए आवाज लगाई और तीन स्थानीय लोग इसके बाद कुएं में गए। महिला ने गांव के अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी और फिर पुलिस को सूनचा दी गई।

कोरबाः छत्तीसगढ़ के जांजगीर-चांपा जिले में एक निर्माणाधीन कुएं में जहरीली गैस की वजह से बुधवार को चार लोगों की मौत हो गई। यह घटना राजधानी रायपुर से 200 किलोमीटर दूर स्थित हसौंद पुलिस थाना क्षेत्र के धमनी गांव में एक खेत में सुबह हुई।

एक स्थानीय पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्राथमिक जांच के अनुसार, खेत के मालिक हेमंत रात्रे निर्माणाधीन कुएं को साफ करने गए थे और बेहोश हो गए। जब वह बाहर नहीं निकले तो खेत में मौजूद उनकी पत्नी ने मदद के लिए आवाज लगाई और तीन स्थानीय लोग इसके बाद कुएं में गए।

इसके बाद जब चारों ही बाहर नहीं निकले तो महिला ने गांव के अन्य लोगों को इसकी जानकारी दी और फिर पुलिस को सूनचा दी गई। अधिकारी ने बताया कि चारों पीड़ितों को बाद में बाहर निकाला गया और जाजपुर शहर के निकट एक अस्पताल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि प्रथमष्टया प्रतीत होता है कि कुएं में जहरीली गैस इन लोगों की सांस के साथ अंदर चली गई। इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है। 

दामाद और उसके घर वालों पर हत्या कर शव कुएं में फेंकने का आरोप लगाया

झारखंड के गिरिडीह जिले के गावां थाना क्षेत्र के मंझने गांव के एक कुएं से बुधवार को एक महिला और उसकी तीन बच्चियों के शव बरामद होने से सनसनी फैल गई। इस बीच महिला के घर वालों ने अपने दामाद और उसके घर वालों पर हत्या कर शव कुएं में फेंकने का आरोप लगाया है।

गिरिडीह में खोरी महुआ के अनुमंडलीय पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) नवीन कुमार सिंह ने बताया कि चारों शवों को कुएं से निकाल लिये गये हैं और शवों के अंत्यपरीक्षण के बाद ही कहा जा सकता है कि यह हत्या है या आत्महत्या? उन्होंने बताया कि मृतका की पहचान रूबी देवी 25 वर्ष के रूप में हुई है।

उसके साथ उसकी तीनों बच्चियों की पहचान अमृता, दीपिका कुमारी और गुंजन कुमारी के रूप में की गयी है जिनकी उम्र दो से सात साल के बीच है। उन्होंने बताया कि रूबी की मां ने अपने दामाद पर हत्या का आरोप लगाया है। पुलिस ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है और इसमें शीघ्र कार्रवाई की जायेगी।

सपा नेता की चावल मिल में बुजुर्ग चौकीदार की हत्या

बांदा जिले के अतर्रा कस्बे में मंगलवार की रात एक सपा नेता की चावल मिल के बुजुर्ग चौकीदार की ईंट से सिर कुचलकर हत्या कर दी गयी है। नरैनी के पुलिस उपाधीक्षक (सीओ) रोहित यादव ने बताया, "अतर्रा कस्बे के बदौसा रोड स्थित सपा नेता नवल किशोर शिवहरे की चावल मिल में पिछले 25 साल से चौकीदारी कर रहे प्रभु दयाल द्विवेदी(70) की मंगलवार की रात अज्ञात बदमाशों ने ईंट से सिर कुचलकर हत्या कर दी।"

उन्होंने बताया, "इस संबंध में अतर्रा थाने में अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर शव पोस्टमॉर्टम के लिए सरकारी अस्पताल भेजा गया है और जांच आरंभ कर दी गयी है।" सीओ ने बताया, "पुलिस अधीक्षक ने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है और थाना पुलिस को जल्द घटना का खुलासा करने का निर्देश दिया है।" 

Web Title: Chhattisgarh crime poisonous gas well death four people body woman three daughters recovered Jharkhand

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे