श्री राम सेना के जिलाध्यक्ष रवि कोकिटकर पर तीन हमलावरों ने पिस्तौल से गोली चलाई, अरेस्ट, जानें कब क्या हुआ

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 8, 2023 08:58 PM2023-01-08T20:58:14+5:302023-01-08T20:59:03+5:30

श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि श्रीराम सेना के कार्यकर्ता हिंदुत्व के समर्थन में खड़े हैं और इस तरह के हमलों से भयभीत नहीं होंगे।

Belagavi Shri Ram Sena District President Ravi Kokitkar Three assailants fired pistol Arrested cm Basavaraj Bommai action | श्री राम सेना के जिलाध्यक्ष रवि कोकिटकर पर तीन हमलावरों ने पिस्तौल से गोली चलाई, अरेस्ट, जानें कब क्या हुआ

पुलिस ने एक पिस्तौल जब्त की है, जिसका इस्तेमाल गोलीबारी की घटना में किया गया था।

Highlightsअभिजीत भातखंडे, राहुल कोडचवाड़ और ज्योतिबा मुतागेकर को गिरफ्तार किया है।पुलिस ने एक पिस्तौल जब्त की है, जिसका इस्तेमाल गोलीबारी की घटना में किया गया था।अभिजीत ने एक गोली चलायी थी और उसके पास घटना में इस्तेमाल की गई पिस्तौल का लाइसेंस नहीं था।

बेलगावीः कर्नाटक में बेलगावी के पास हिंडाल्गा गांव में श्री राम सेना के जिलाध्यक्ष रवि कोकिटकर पर कथित तौर पर पिस्तौल से गोली चलाने के मामले में तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। कोकिटकर और उनकी कार चला रहे एक व्यक्ति पर यात्रा के दौरान शनिवार रात हिंडाल्गा गांव में तीन हमलावरों ने पिस्तौल से गोली चलाई थी, जिसमें वे घायल हो गए थे।

श्रीराम सेना के प्रमुख प्रमोद मुतालिक ने इस घटना की निंदा करते हुए कहा कि श्रीराम सेना के कार्यकर्ता हिंदुत्व के समर्थन में खड़े हैं और इस तरह के हमलों से भयभीत नहीं होंगे। बेलगावी के पुलिस आयुक्त एम. बी. बोरलिंगैया ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि पुलिस ने इस घटना के सिलसिले में अभिजीत भातखंडे, राहुल कोडचवाड़ और ज्योतिबा मुतागेकर को गिरफ्तार किया है और तीनों ने अपना अपराध स्वीकार कर लिया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने एक पिस्तौल जब्त की है, जिसका इस्तेमाल गोलीबारी की घटना में किया गया था।

उन्होंने कहा कि अभिजीत ने एक गोली चलायी थी और उसके पास घटना में इस्तेमाल की गई पिस्तौल का लाइसेंस नहीं था। आयुक्त ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार, आरोपी और पीड़ित दोनों के बीच कुछ अचल संपत्ति का मामला था। उन्होंने कहा कि 2020 में अभिजीत द्वारा शहापुर पुलिस थाने में एक मामला दर्ज किया गया था, जिसमें उसने कोकिटकर पर हत्या के प्रयास का आरोप लगाया था।

उन्होंने कहा, ‘‘विस्तृत जांच जारी है।’’ इससे पहले पुलिस ने दिन में कहा कि घटना शनिवार शाम साढ़े सात बजे के आसपास तब हुई जब कोकिटकर अपने चालक मनोज देसुरकर और दो अन्य के साथ अपनी कार में बेलगावी शहर से हिंडाल्गा जा रहे थे।

अधिकारियों ने कहा कि ‘स्पीड ब्रेकर’ के पास जब कार धीमी हुई, तो मोटरसाइकिल पर सवार तीन व्यक्ति वाहन के पास आए और उनमें से एक ने कोकिटकर पर गोली चला दी। उन्होंने कहा कि इसके बाद हमलावर फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि यह स्पष्ट नहीं है कि हमलावर उनका पीछा कर रहे थे या घटनास्थल पर उनका इंतजार कर रहे थे।

अधिकारियों ने बताया कि गोली कोकिटकर की ठुड्डी पर लगी और वह घायल हो गए। उन्होंने कहा कि हाथ में गोली लगने से उनका चालक भी घायल हो गया। पुलिस ने कहा कि दोनों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है और दोनों खतरे से बाहर हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों ने घटनास्थल का दौरा किया और बेलगावी ग्रामीण पुलिस इसकी जांच कर रही है।

श्रीराम सेना के प्रमुख मुतालिक ने कहा कि संगठन और उसके कार्यकर्ता हिंदुत्व के समर्थन में खड़े हैं और ऐसी गोलियों या हथियारों से नहीं डरेंगे। उन्होंने पुलिस से हमलावरों को पकड़ने और उन्हें दंडित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा सीसीटीवी फुटेज उपलब्ध होंगे क्योंकि घटना हिंडाल्गा जेल के पास हुई।

मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने इससे पहले दिन में हावेरी में पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि पुलिस अधिकारियों को घटना को गंभीरता से लेने और दोषियों को तुरंत पकड़ने के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि हिंसा किसी भी मतभेद का समाधान नहीं है। उन्होंने कहा कि प्रशासन प्रभाविों के इलाज का खर्च वहन करेगा और साथ ही दोषियों को जल्द गिरफ्तार करेगा।

Web Title: Belagavi Shri Ram Sena District President Ravi Kokitkar Three assailants fired pistol Arrested cm Basavaraj Bommai action

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे