बिहार: वैशाली में दिल दहला देने वाली वारदात, छेड़खानी के विरोध में हुआ एसिड अटैक, 16 लोग झुलसे

By एस पी सिन्हा | Published: August 28, 2019 02:05 PM2019-08-28T14:05:28+5:302019-08-28T14:05:28+5:30

इधर गांव के कुछ लोगों का कहना है कि छेड़खानी को लेकर हुई घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ था. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है.

ACID Attack i n vaishali bihar 16 people affected for protesting against molestation | बिहार: वैशाली में दिल दहला देने वाली वारदात, छेड़खानी के विरोध में हुआ एसिड अटैक, 16 लोग झुलसे

बिहार: वैशाली में दिल दहला देने वाली वारदात, छेड़खानी के विरोध में हुआ एसिड अटैक, 16 लोग झुलसे

Highlightsघटना के संबंध में बताया जा है कि पीडीत पक्ष की एक लड़की के साथ दो दिन पहले गांव में छेड़खानी की गई थी. बुधवार की सुबह करीब दाउदनगर गांव के ही नंदा भगत का बेटा चाय की दुकान से लौट रहा था.

बिहार के वैशाली जिले के दाउदनगर गांव में एसिड अटैक की एक बडी घटना सामने आई है. इस हमले में 16 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं. घटना छेड़खानी का विरोध करने पर मंगलवार की रात दो पक्षों के बीच हुई है. मारपीट के दौरान हवाई फायरिंग भी की गई.

इसी विवाद में आज सुबह भी दोनों पक्षों में जमकर मारपीट की गई. मारपीट के दौरान एक पक्ष की ओर से तेजाब से हमला बोल दिया गया. इस दौरान एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर एसिड से हमला कर दिया. इस हमले में लोग बुरी तरह झुलस गए, जिन्हें इलाज के लिए आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

जानिए क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल व्याप्त है. इस दौरान दो गुटों में झडप भी हुई, जिसके चलते गांव में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. घायलों ने बताया कि मोबाइल खो जाने की बात को लेकर विवाद शुरू हुआ था. इसके बाद 15 से 20 की संख्या में आए हमलावरों ने तेजाब से हमला कर दिया, जिसके चलते लोग बुरी तरह झुलस गए. तेजाब से झुलसने वालों में महिला भी शामिल है.

घायलों में दो महिलाएं गंभीर रूप से झुलसी हुई हैं. घायलों में रूपा कुमारी, जयप्रकाश सिंह, चंद्रकला देवी, रविन्द्र भगत, देवेंद्र भगत, गुड़िया देवी, मनोज भगत, अनिल भगत, नवल किशोर सिंह, पिंटू भगत, अर्जुन कुमार, रौशन कुमार, महेश साह, रामानंद भगत सहित 16 लोग शामिल हैं. पुलिस ने इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

घटना के संबंध में बताया जा है कि पीडीत पक्ष की एक लड़की के साथ दो दिन पहले गांव में छेड़खानी की गई थी. इस मामले को लेकर गांव में तनाव कायम हो गया था. बुधवार की सुबह करीब दाउदनगर गांव के ही नंदा भगत का बेटा चाय की दुकान से लौट रहा था. उसके साथ गांव के बालेन्द्र शर्मा, और लखिन्द्र शर्मा के परिजनों ने मोबाईल चोरी के आरोप में मारपीट की.

पीटा गया युवक भी पीडित पक्ष का है. उसके बाद बात बढ गई और दोनो ओर से मारपीट होने लगी. इसी दौरान बालेन्द्र शर्मा और लखिन्द्र शर्मा पक्ष के लोगों ने तेजाब से हमला कर दिया. जिससे दूसरे पक्ष के 16 लोग जख्मी हो गए. मारपीट में हमलावरों के पक्ष के भी पांच लोग जख्मी हुए हैं, जिन्हें वैशाली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. दोनो पक्ष की ओर से वैशाली थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई है.

इधर गांव के कुछ लोगों का कहना है कि छेड़खानी को लेकर हुई घटना के बाद गांव में तनाव बना हुआ था. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है. मामले की जानकारी मिलते ही स्थानीय पुलिस समेत डीएसपी भी सदर अस्पताल में जांच के लिए पहुंचे. इस घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है. पुलिस स्थिती पर नजर बनाये हुए है.

Web Title: ACID Attack i n vaishali bihar 16 people affected for protesting against molestation

क्राइम अलर्ट से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे

टॅग्स :Biharबिहार