You cannot take things lightly and that has been biggest lesson, says Shakib al Hasan | बांग्लादेशी ऑलराउडर शाकिब अल हसन ने बताया 1 साल के बैन से मिली ये बड़ी सीख, कहा- किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए
शाकिब अल हसन एक साल का बैन झेल रहे हैं। (फाइल फोटो)

Highlightsशाकिब ने कहा कि ‘अज्ञानता’ के कारण भी किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए। शाकिब भ्रष्टाचार के लिए संपर्क किये जाने की बात बोर्ड को नहीं बताने के दोषी पाये गये थे।

ढाका। भ्रष्टाचार के मामले में एक साल का निलंबन झेल रहे बांग्लादेश के पूर्व कप्तान शाकिब अल हसन ने कहा कि उनके लिए सबसे बड़ी सीख यह रही कि ‘अज्ञानता’ के कारण भी किसी भी चीज को हल्के में नहीं लेना चाहिए। शाकिब भ्रष्टाचार के लिए संपर्क किये जाने की बात बोर्ड को नहीं बताने के दोषी पाये गये थे।

पिछले विश्व कप में 606 रन बनाने वाले इस हरफनमौला खिलाड़ी पर आईसीसी ने पिछले साल दो साल का प्रतिबंध लगाया था, लेकिन आईसीसी के भ्रष्टाचार-निरोधी संहिता के उल्लंघन के तीन आरोपों को स्वीकार करने के बाद उनकी एक साल की सजा को निलंबित कर दिया गया था।

शाकिब ने डीडब्ल्यू बांग्ला से कहा, ‘‘मैंने महसूस किया है कि कुछ चीजें हैं जो आप अज्ञानता के कारण भी हल्के में नहीं ले सकते हैं और शायद यही सबसे बड़ा सबक है जो मैंने इस दौरान सीखा है।’’ शाकिब इन दिनों अमेरिका में है और उनका प्रतिबंध इस साल 29 अक्टूबर को खत्म होगा।

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए यह बहुत मुश्किल समय है क्योंकि मेरे दिमाग में हमेशा यह चलते रहता है कि मैं अभी खेल नहीं पा रहा हूं। इस दौरान मेरे लिए अच्छी बात यह रही कि अपने दूसरे बच्चे के जन्म के दौरान मुझे पत्नी के साथ रहने का मौका मिला। जब मेरी बेटी का जन्म हुआ था तब मैं ऐसा नहीं कर सका था।’’

शाकिब पर जब प्रतिबंध लगा था तब वह शानदार लय में थे। उन्होंने उम्मीद जताई कि वापसी के बाद वह अपना लय बरकरार रखेंगे।

एक संदिग्ध भारतीय सटोरिए द्वारा आईपीएल समेत तीन बार पेशकश किए जाने की जानकारी नहीं देने पर बांग्लादेश के कप्तान और स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन पर आईसीसी ने दो साल का बैन लगाया था। हालांकि आईसीसी की ऐंटी-करप्शन कोड के आरोपों को स्वीकार करने के बाद इसमें से एक साल के बैन को सस्पेंड कर दिया गया। आईसीसी ने शाकिब पर आर्टिकल 2.4.4 के तहत बैन लगाया।

Web Title: You cannot take things lightly and that has been biggest lesson, says Shakib al Hasan
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे