IPL 2020: युवा यशस्वी जायसवाल ने गजब का थ्रो कर श्रेय्यस अय्यर को किया रन आउट, फिर छक्का जड़ स्टेडियम से बाहर पहुंचा दी गेंद

राजस्थान की ओर से खेल रहे युवा जायसवाल ने दिल्ली के खिलाफ बल्लेबाजी और फील्डिंग से सभी को खासा प्रभावित किया। हालांकि, वह टीम को जीत दिलाने में सफल नहीं हो सके।

By अमित कुमार | Published: October 10, 2020 01:06 PM2020-10-10T13:06:45+5:302020-10-10T13:07:07+5:30

Yashasvi Jaiswal run out shreyas iyer and hit Six against marcous stoinis | IPL 2020: युवा यशस्वी जायसवाल ने गजब का थ्रो कर श्रेय्यस अय्यर को किया रन आउट, फिर छक्का जड़ स्टेडियम से बाहर पहुंचा दी गेंद

(फोटो सोर्स- ट्विटर)

googleNewsNext
Highlightsएंड्रयू टाई की स्लोअर गेंद को ऑफ साइड पर खेलकर अय्यर तेजी से रन चुराना चाह रहे थे।यशस्वी ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए पहले डाइव मारकर गेंद को रोका और डायरेक्ट थ्रो से गिल्लियां बिखेर दी।

शारजाह के छोटे मैदान पर भले ही राजस्थान की टीम 185 का स्कोर हासिल करने में कामयाब ना हो सकी हो। लेकिन राजस्थान रॉयल्स के युवा खिलाड़ी यशस्वी जायसवाल ने इस मैच के दौरान अपने कारनामों से सबका ध्यान अपनी ओर खींचने का काम किया। यशस्वी ने पहले बेहतरीन रॉकेट थ्रो से श्रेयस अय्यर को रन आउट किया, फिर बल्लेबाजी के दौरान स्टोइनिस को जोरदार छक्का जड़ दिया। 

एंड्रयू टाई की स्लोअर गेंद को ऑफ साइड पर खेलकर अय्यर तेजी से रन चुराना चाह रहे थे। लेकिन यशस्वी ने बेहतरीन फील्डिंग करते हुए पहले डाइव मारकर गेंद को रोका और डायरेक्ट थ्रो से गिल्लियां बिखेर दी। यशस्वी का रॉकेट थ्रो इतना तेज था कि अय्यर बिना अंपायर का फैसला देखे ही पवेलियन की ओर चल दिए। इसके बाद यशस्वी ने बल्ले से भी दम दिखाया। 

स्टोइनिस की गेंद पर जड़ा जोरदार छक्का

जायसवाल ने स्टोइनिस की गेंद पर जोरदार छक्का जड़कर टीम की जीत की उम्मीदों को बनाए रखा।  जायसवाल ने गेंद पर इतनी जोर से प्रहार किया था कि वह स्टेडियम से बाहर सड़क पर चली गई थी। हालांकि, इसके बाद जायसवाल (36 गेंद में, एक चौका और दो छक्के) स्टोइनिस की गेंद पर ही बोल्ड हो गए।  टीम को अंतिम आठ ओवर में 103 रन चाहिए थे। 

राजस्थान को मिली लगातार चौथी हार

राजस्थान रॉयल्स की टीम यशस्वी जायसवाल (34 रन) और राहुल तेवतिया (38 रन) की जुझारू पारियों के बावजूद 19.4 ओवर में 138 रन पर सिमट गई जो उसकी लगातार चौथी हार रही। दिल्ली कैपिटल्स की यह छह मैचों में पांचवीं जीत है, उसके लिए हेटमायर ने बल्लेबाजी के अलावा क्षेत्ररक्षण में कमाल किया तो वहीं स्टोइनिस ने भी महत्वपूर्ण समय पर बल्ले से अच्छा करने के बाद दो ओवर में 17 रन देकर दो विकेट झटके।

Open in app