World Cup 2023 Final: जानें, पिच का मिजाज, क्या रहेगा मौसम, कौन है संभावित ऑस्ट्रेलिया और भारत के संभावित 11 प्लेयर

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक सेमीफाइनल मैच के बाद पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, अपने सभी मैच जीते के साथ भारत सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुका है।

By आकाश चौरसिया | Published: November 19, 2023 11:26 AM2023-11-19T11:26:29+5:302023-11-19T12:07:47+5:30

World Cup 2023 Final Know the nature of the pitch what will be the weather who are the possible 11 players of Australia and India | World Cup 2023 Final: जानें, पिच का मिजाज, क्या रहेगा मौसम, कौन है संभावित ऑस्ट्रेलिया और भारत के संभावित 11 प्लेयर

फाइल फोटो

googleNewsNext
Highlightsभारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप 2023 का फाइनल मैच आज दोपहर 12 बजे से होगा शुरूभारत लगातार जीत के साथ फाइनल मैच में कोई कसर नहीं छोड़ेगीलेकिन, पैट कमिंस के नेतृत्व में टीम ऐसा कोई मौका नहीं देना चाहेगी, जिससे भारत मैच जीत जाए

IND vs AUS Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच विश्वकप 2023 का फाइनल मैच आज दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। यह मैच गुजरात के अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होने जा रहा है। 

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच रोमांचक सेमीफाइनल मैच के बाद पैट कमिंस की कप्तानी में टीम ने टूर्नामेंट के फाइनल में जगह बना ली है। वहीं, अपने सभी मैच जीते के साथ भारत सेमीफाइनल मुकाबले में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश कर चुका है। क्रिकेट के दो दिग्गज भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मुकाबला रोमांचक होगा। 

फाइनल मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगा। अहमदाबाद में सरदार वल्लभभाई पटेल स्पोर्ट्स एन्क्लेव के अंदर स्थित, नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम में 132,000 लोग बैठ सकते हैं। क्षमता के हिसाब से यह दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट मैदान है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच रिपोर्ट
स्टेडियम का विकेट स्पिन गेंदबाजी को मदद करने के लिए जाना जाता है। पिछले कुछ सालों में वनडे में औसत स्कोर दर 5 रन प्रति ओवर से भी कम रही है। हालांकि, हाल में विशेष रूप से आईपीएल के दौरान ट्रैक पर रन बनाने में सहायता मिली है।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम में हाई स्कोर 2010 में भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका ने 2 विकेट के नुकसान पर 365 रन जड़े थे। जैक्स कैलिस और एबी डिविलियर्स दोनों ने उस दिन अपने शतक बनाए।

विश्वकप 2023 फाइनल: अहमदाबाद से मौसम रिपोर्ट
अहमदाबाद में मौसम की स्थिति अंतिम मुकाबले के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। जानकारों के अनुसार, मौसम अच्छा रहेगा, जिसमें 32 डिग्री सेल्सियस का उच्च तापमान रहने की उम्मीद है। बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है जबकि शाम तक खेल पर ओंस की चादर पड़ने की उम्मीद है।

भारत की संभावित प्लेइंग टीम XI
रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), शुभमन गिल, रवींद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज।

ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग टीम XI
डेविड वार्नर, मिशेल मार्श, स्टीवन स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, कैमरून ग्रीन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, पैट कमिंस (कैप्टन), मिशेल स्टार्क, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा।

Open in app