VVS Laxman share specially-abled child video, said Salute to spirit of human endurance and strength | क्रिकेट के प्रति जुनून को देख भावुक हुए वीवीएस लक्ष्मण, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो
क्रिकेट के प्रति जुनून को देख भावुक हुए वीवीएस लक्ष्मण, सोशल मीडिया पर शेयर किया वीडियो

पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जो काफी प्रेरणादायी है। इस वीडियो में एक दिव्यांग लड़का गेंदबाजी करते दिख रहा है। लक्ष्मण ने इस वीडियो के साथ लिखा, "ह्यूमन स्प्रिट एक ऐसी क्षमता, दृढ़ता और साहस है जिसे कोई भी स्थिति चुरा नहीं सकती है।"

हालांकि यह वीडियो पहले भी वायरल हो चुका है, लेकिन लक्ष्मण के शेयर करते ही एक बार फिर से चर्चा में आ गया। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की वनडे कप्तान मिताली राज ने भी इसे लाइक किया है।

लक्ष्मण ने बीते महीने रणजी ट्रॉफी उप विजेता बंगाल के बल्लेबाजों के लिए अपने पहले ऑनलाइन सत्र का संचालन किया, जिस दौरान उन्होंने मानसिक पहलुओं पर जोर दिया था।

लक्ष्मण ने 134 टेस्ट मैचों की 225 इनिंग में 34 बार नाबाद रहते हुए 8781 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 49.37 की स्ट्राइक के साथ 17 शतक और 56 अर्धशतक भी जड़े। लक्ष्मण का टेस्ट में सर्वाधिक स्कोर 281 रन रहा।

बात अगर वनडे की करें तो 86 मैचों में इस बल्लेबाज ने 7 बार नाबाद रहते हुए 71.23 की स्ट्राइक के साथ 2338 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 अर्धशतक समेत 6 शतक जड़े। इतना ही नहीं 42 वर्षीय इस खिलाड़ी ने अपने करियर में 25 टी-20 मैच (अंतर्राष्ट्रीय नहीं) भी खेले, जिसमें 114.71 की स्ट्राइक के साथ 491 रन बनाए। जनवरी 2012 को लक्ष्मण ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपना आखिरी अंतर्राष्ट्रीय मैच खेला था।

Web Title: VVS Laxman share specially-abled child video, said Salute to spirit of human endurance and strength
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे