World Cup 2023: बाबर आजम के लीक चैट को लेकर पाकिस्तान में मचा हंगामा, पीसीबी प्रमुख आए निशाने पर, जानें मामला

दरअसल पीसीबी प्रमुख लाइव टीवी पर बाबर का व्हाट्सऐप मैसेज शेयर किया था। पिछले कुछ समय से पाकिस्तान मीडिया में ये कहा जा रहा था कि पीसीबी के प्रमुख और उंचे पदों पर बैठे लोगों ने बाबर से बात करना बंद कर दिया है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 30, 2023 07:05 PM2023-10-30T19:05:11+5:302023-10-30T19:07:08+5:30

uproar in Pakistan over Babar Azam's leaked chat, PCB chief came under attack | World Cup 2023: बाबर आजम के लीक चैट को लेकर पाकिस्तान में मचा हंगामा, पीसीबी प्रमुख आए निशाने पर, जानें मामला

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsपीसीबी प्रमुख लाइव टीवी पर बाबर का व्हाट्सऐप मैसेज शेयर कियाअब इस मामले ने पाकिस्तान में तूल पकड़ लिया हैपाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ज़का अशरफ विवादों में आ गए हैं

ICC World Cup 2023: भारत में हो रहे क्रिकेट विश्वकप में पाकिस्तान टीम की हालत खराब है। खराब खेल के लिए तो पाक टीम की आलोचना हो ही रही है लेकिन इस बीच टीम के कप्तान बाबर आजम के एक मैसेज लीक करने के मामले को लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के प्रमुख ज़का अशरफ विवादों में आ गए हैं। ये मामला इतना बढ़ गया है कि कई पूर्व खिलाड़ी भी इसमें कूद गए हैं।

दरअसल पीसीबी प्रमुख  लाइव टीवी पर बाबर का व्हाट्सऐप मैसेज शेयर किया था। पिछले कुछ समय से पाकिस्तान मीडिया में ये कहा जा रहा था कि पीसीबी के प्रमुख और उंचे पदों पर बैठे लोगों ने बाबर से बात करना बंद कर दिया है। वो न तो बाबर का फोन उठा रहे हैं न ही मैसेज का जवाब दे रहे हैं। इसी मामले की सफाई देते हुए पीसीबी प्रमुख ने बाबर आजम की पीसीबी के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर सलमान नासिर के साथ एक कथित चैट लीक कर दी है। चैट में बाबर की तरफ से कहा गया है कि उन्होंने पीसीबी चीफ से संपर्क नहीं किया था।

अब इस मामले ने पाकिस्तान में तूल पकड़ लिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वकार यूनुस ने  एक्स पर लिखा, "ये क्या करने की कोशिश कर रहे हैं आप लोग। ये काफ़ी निराशाजनक है। खुश हो गए आप लोग। कृपया बाबर आजम को अकेला छोड़ दीजिए। वो पाकिस्तान क्रिकेट की संपत्ति हैं।"

फरीद खान ने लिखा, "जिसने भी बाबर आजम का प्राइवेट चैट लीक किया है, उन्होंने अभी तक माफी नहीं मांगी है। कोई भी खिलाड़ी पीसीबी, किसी पत्रकार या किसी चैनल पर भरोसा नहीं करेगा।"

विश्वकप में पाकिस्तान के खराब प्रदर्शन के कारण पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) में हड़कंप मच गया है। पूर्व कप्तान इंजमाम-उल-हक ने टीम को बीच मंझधार में छोड़ कर पद से इस्तीफा दे दिया है।  इंजमाम-उल-हक ने पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मुख्य चयनकर्ता का पद छोड़ दिया है। कहा जा रहा है कि विश्वकप के बाद बाबर की कप्तानी जाना भी तय है।

विश्वकप में पाक टीम के प्रदर्शन की बात करें तो भारत, ऑस्ट्रेलिया, अफगानिस्तान और दक्षिण अफ्रीका से लगातार 4 हार के बाद टीम की सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो चुकी हैं। 

Open in app