T20 World Cup: क्या विराट और रोहित करेंगे ओपनिंग, कैसी होगी विश्वकप की टीम! कट सकता है कुछ बड़े खिलाड़ियों का पत्ता

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का खेलना तो तय है लेकिन उनके जोड़ीदार पर चर्चा जारी है। शुभमन गिल, ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाजी के विकल्प हैं लेकिन संभावना इस बात की भी जताई जा रही है कि विराट कोहली से पारी की शुरुआत कराने पर भी विचार किया जा सकता है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 20, 2024 12:14 PM2024-04-20T12:14:46+5:302024-04-20T12:16:21+5:30

T20 World Cup Will Virat and Rohit open KL Rahul Rishabh Pant Ishhan Kishan Yashaswi Jaiswal | T20 World Cup: क्या विराट और रोहित करेंगे ओपनिंग, कैसी होगी विश्वकप की टीम! कट सकता है कुछ बड़े खिलाड़ियों का पत्ता

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsआईपीएल के खत्म होने के तुरंत बाद टी-20 विश्वकप शुरू होने वाला हैचयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ कप्तान रोहित के साथ बैठकें भी कर रहे हैंटीम को अंतिम रूप देने से पहले कुछ कठिन निर्णय लेने हैं

T20 World Cup: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खत्म होने के तुरंत बाद टी-20 विश्वकप शुरू होने वाला है। वेस्टइंडीज और संयुक्त राज्य अमेरिका में होने वाले टी20 विश्व कप 2024 के लिए एक मजबूत टीम बनाने के लिए चयनकर्ता और कोच राहुल द्रविड़ कप्तान रोहित के साथ बैठकें भी कर रहे हैं।  टीम को अंतिम रूप देने से पहले कुछ कठिन निर्णय लेने हैं जिनमें से रोहित शर्मा के साथ सलामी जोड़ीदार के चयन का सवाल भी है।

सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा का खेलना तो तय है लेकिन उनके जोड़ीदार पर चर्चा जारी है। शुभमन गिल, ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल सलामी बल्लेबाजी के विकल्प हैं लेकिन संभावना इस बात की भी जताई जा रही है कि विराट कोहली से पारी की शुरुआत कराने पर भी विचार किया जा सकता है। शुभमन गिल, ईशान किशन और यशस्वी जायसवाल में से तीनों का 15 सदस्यीय टीम में होना मुश्किल है।

अगर रोहित और विराट पारी की शुरुआत करते हैं तो नंबर 3 पर सूर्यकुमार यादव, नंबर 4 पर ऋषभ पंत, नंबर 5 पर हार्दिक पंड्या को उतारा जा सकता है। नंबर 6 पर रिंकू सिंह और 7 पर रवींद्र जडेजा की जगह बन सकती है। कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल के रूप में किसी एक स्पिनर को मौका दिया जाएगा। जसप्रीत बुमराह और सिराज का चयन तय है। मुकेश कुमार को भी मौका मिल सकता है।

सबसे ज्यादा माथापच्ची केएल राहुल और संजू सैमसन को लेकर है। सैमसन ने आईपीएल के सात मैचों में 155.05 की औसत से 276 रन बनाए हैं। लेकिन उनकी जगह बनना मुश्किल दिख रहा है। अगर विकेट कीपर के रूप में पंत का चयन होता है तो चयनकर्ताओं को ये देखना होगा कि रिजर्व विकेट कीपर के रूप में राहुल, ईशान और सैमसन में से किसे मौका दिया जाए। राहुल और किशन शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करते हैं और इस आईपीएल में इन दोनों ने अभी तक मध्यक्रम में बल्लेबाजी का प्रयास नहीं किया है जिससे चयनकर्ताओं के लिए निचले क्रम में उनके प्रदर्शन का विश्लेषण करना मुश्किल होगा। 

विराट कोहली, कप्तान रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविंद्र जडेजा, ऋषभ पंत, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज और कुलदीप यादव का चयन निश्चित माना जा रहा है। रियान पराग, मयंक यादव, अभिषेक शर्मा और हर्षित राणा जैसे सभी नये खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है लेकिन इन नामों पर शायद ही विचार हो। 

इन 20 खिलाड़ियों में से चुनी जा सकती है 15 सदस्यीय टीम

रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रिंकू सिंह, हार्दिक पंड्या, रविंद्र जडेजा, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई,  ऋषभ पंत, केएल राहुल और संजू सैमसन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और आवेश खान

Open in app