T20 World Cup: नई जर्सी में टी20 विश्व कप खेलने उतरेंगे भारतीय टीम के धुरंधर, बीसीसीआई ने शेयर की फोटो, देखें

T20 World Cup: बीसीसीआई द्वारा पोस्ट के अनुसार नई किट को 'बिलियन चीयर्स जर्सी' नाम दिया गया है। नई किट 1992 विश्व कप पैटर्न जर्सी की जगह लेगी।

By सतीश कुमार सिंह | Published: October 13, 2021 02:44 PM2021-10-13T14:44:00+5:302021-10-13T15:49:58+5:30

T20 World Cup BCCI launches Team India's Billion Cheers Jersey ahead see pics virat kohli rohit sharma ms dhoni | T20 World Cup: नई जर्सी में टी20 विश्व कप खेलने उतरेंगे भारतीय टीम के धुरंधर, बीसीसीआई ने शेयर की फोटो, देखें

जर्सी पर पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित हैं।

googleNewsNext
Highlightsभारत का पहला मैच पाकिस्तान से है। सोशल मीडिया पर शेयर किया है।पिछली जर्सी की तुलना में थोड़ा हल्का रंग चुना है।

T20 World Cup: भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम की नई जर्सी लॉन्च किया है। भारतीय क्रिकेट टीम के सदस्य विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह के ऑल-स्टार लाइन-अप को नई किट दिखाते हुए देखा गया।

बीसीसीआई द्वारा पोस्ट के अनुसार नई किट को 'बिलियन चीयर्स जर्सी' नाम दिया गया है। नई किट 1992 विश्व कप पैटर्न जर्सी की जगह लेगी, जो भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान पहनी थी। सोशल मीडिया पर शेयर किया है। इस ‘बिलियन चीयर्स’ पोशाक के बारे में दावा किया गया है कि यह प्रशंसकों से प्रेरित है।

भारतीय टीम 17 अक्टूबर से 14 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात और ओमान में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने अभियान की शुरूआत दुबई में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से करेगी। भारतीय पुरुष, महिला और अंडर-19 टीमों की आधिकारिक किट प्रायोजक ‘एमपीएल स्पोर्ट्स’ द्वारा इस नयी पोशाक को जारी किया गया जिसे ‘बिलियन चीयर्स पोशाक’ कहा जा रहा है।

एमपीएल स्पोर्ट्स, जो टीम के आधिकारिक किट प्रायोजक हैं, ने पिछली जर्सी की तुलना में थोड़ा हल्का रंग चुना है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने सोशल मीडिया पर तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया, "बिलियन चीयर्स जर्सी प्रस्तुत करना! जर्सी पर पैटर्न प्रशंसकों के अरबों चीयर्स से प्रेरित हैं।"

जो टीम के प्रशंसकों की प्रेरणा से बनायी गयी है। एमपीएल स्पोर्ट्स की विज्ञप्ति के अनुसार, ‘‘भारतीय क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बार है जब प्रशंसकों की भावनाओं को पोशाक पर दर्शाया गया है जिसे एक विशिष्ट ‘ध्वनि तरंग’ के पैटर्न से दिखाया गया है। ’’ पोशाक में गाढ़े नीले रंग के दो ‘शेड’ हैं।

बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा, ‘‘ भारतीय क्रिकेट टीम के सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि दुनिया भर में प्रशंसक मौजूद हैं और उनके उत्साह और ऊर्जा का जश्न मनाने के लिये पोशाक पर इसे दिखाने से बेहतर और कोई तरीका नहीं हो सकता था। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि इससे टीम को टी20 चैम्पियन बनने की राह में जरूरी समर्थन मिलेगा। ’’ बीसीसीआई सचिव जय शाह ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा, ‘‘पोशाक के पीछे प्रत्येक भारतीय क्रिकेट प्रशंसक की कहानी है। हमें पूरा भरोसा है कि इस पोशाक को पहनना टीम और समर्थकों के लिये गर्व की बात होगी। ’’ यह पोशाक 1,799 रुपये में स्टोर में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही इसके 10 स्वरूप भी लांच किये गये हैं।

Open in app