उज्जैन के महाकाल दरबार पहुंचे सूर्यकुमार, कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे से इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इंदौर पहुंच चुकी है।

By बृजेश परमार | Published: January 23, 2023 11:45 AM2023-01-23T11:45:15+5:302023-01-23T11:47:47+5:30

Suryakumar Yadav, Kuldeep Yadav, and Washington Sundar at Mahakaleshwar temple | उज्जैन के महाकाल दरबार पहुंचे सूर्यकुमार, कुलदीप और वाशिंगटन सुंदर, ऋषभ पंत के लिए की प्रार्थना

महाकाल की भस्म आरती में सम्मिलित हुए भारतीय क्रिकेटर

googleNewsNext
Highlightsबाबा महाकालेश्वर के दरबार पहुंचे भारतीय क्रिकेटरसूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर ने किए महाकाल के दर्शनऋषभ पंत के जल्द स्वस्थ होने की प्रार्थना की

इंदौर: टीम इंडिया के तीन स्टॉर खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव, कुलदीप यादव और वाशिंगटन सुंदर सोमवार, 23 जनवरी को सुबह बाबा महाकालेश्वर के दरबार पहुंचे और बाबा महाकाल की भस्म आरती में शामिल हुए। तीनों खिलाड़ियों ने विधिवत पूजा अर्चना की। महाकाल के दर्शन के बाद मीडिया के साथ बातचीत के दौरान खिलाड़ियों ने बताया कि महाकाल के दरबार में उन्होंने अपने साथी खिलाड़ी ऋषभ पंत जल्द ही स्वस्थ होने की कामना की। भारतीय टीम के सभी सदस्यों ने महानिर्रवाणी अखाड़े के महंत विनीत गिरि महाराज  से उनके निवास जाकर मुलाकात भी की और आशीर्वाद प्राप्त किया।

सूर्यकुमार यादव ने बातचीत में कहा, "बाबा महाकाल की दिव्य अलौकिक भस्म आरती में शामिल होने का सौभाग्य पाकर में धन्य हो गया। बाबा महाकाल से मैंने बहुत सारी मनोकामनाएं मांगी हैं। बाबा महाकाल से प्रार्थना की कि मेरे प्रिय दोस्त और क्रिकेटर साथी ऋषभ पंत जल्द ही स्वस्थ हों और हम देश का नाम रोशन करें।" इंदौर में भारतीय क्रिकेटरों और अन्य सदस्यों का सांसद अनिल फिरोजिया ने सम्मान किया।

सड़क हादसे में घायल हुए थे पंत

बीते 30 दिसंबर 2022 को भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी ऋषभ पंत की मर्सिडीज कार का दिल्‍ली से रूड़की जाते हुए एक्सीडेंट हो गया था। फिलहाल वह मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती है। वहां उनकी दाएं घुटने की लिगामेंट की दो सफल सर्जरी हुई हैं। उम्मीद हैं कि उन्हें अस्पताल से भी जल्द डिस्चार्ज किया जा सकता है। 

हालांकि पंत को मैदान में वापसी करने में कितना वक्त लगेगा इस बारे में कोई सही अंदाजा नहीं है। फिलहाल उनके उनके 2023 में होने वाले वनडे विश्वकप खेलने की उम्मीदें कम ही हैं। डॉक्टरों के मुताबिक ऋषभ पंत के लिगामेंट इंजरी को ठीक होने में कम से कम 6 महीने का वक्त लगेगा।

तीसरे वनडे के लिए तैयार है टीम इंडिया

भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही तीन वनडे मैचों की सीरीज का आखिरी मैच 24 जनवरी को दोपहर 1.30 बजे से इंदौर के होलकर क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय टीम इंदौर पहुंच चुकी है। टीम इंडिया पहले ही दो मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर चुकी है। पहले मुकाबले में भारतीय टीम ने 12 रन से रोमांचक जीत दर्ज की थी। इसके बाद दूसरा मुकाबला टीम इंडिया एकतरफा अंदाज में 8 विकेट से जीती थी। अब तीसरा मैच भी जीतकर भारतीय टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करना चाहेगी।

Open in app