steve smith ready to play psl in uae but will not travel to pakistan | स्टीव स्मिथ पीएसएल में खेलने को तैयार पर प्लेऑफ और फाइनल के लिए नहीं जाएंगे पाकिस्तान
स्टीव स्मिथ (फाइल फोटो)

कराची: ऑस्ट्रेलिया के दागी पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ ने पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल) के चौथे सत्र के लिए सशर्त उपलब्धता जताई है। उन्होंने जोर देकर कहा है कि वह सिर्फ संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होने वाले मैचों में खेलेंगे और प्लेऑफ और फाइनल के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

इस साल मार्च में दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण में भूमिका के लिए 12 महीने के प्रतिबंध का सामना कर रहे स्मिथ को दुनिया भर की टी20 लीग में खेलने की स्वीकृति है। उनका प्रतिबंध इंग्लैंड में अगले साल होने वाले विश्व कप से पूर्व खत्म होगा और यह बल्लेबाज पहली बार पीएसएल के लिए उपलब्ध होगा।

पीएसएल सचिवालय के विश्वसनीय सूत्रों के अनुसार स्मिथ के अलावा कई अन्य स्टार विदेशी खिलाड़ियों ने भी स्पष्ट कर दिया है कि वह कराची में होने वाले फाइनल सहित आठ मैचों में पीएसएल के अंतिम चरण के लिए पाकिस्तान नहीं जाएंगे।

सूत्र ने कहा, 'स्मिथ और इन खिलाड़ियों ने कहा कि वे सिर्फ यूएई में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे।'

दक्षिण अफ्रीका के एबी डिविलियर्स भी पीएसएल में पहली बार हिस्सा लेंगे। वह हालांकि केवल दो हफ्ते के लिए और यूएई चरण में ही पीएसएल में खेलेंगे। इस्लामाबाद में 20 नवंबर को होने वाले पीएसएल के ड्राफ्ट में 371 विदेशी और 311 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को जगह मिली है।

अधिकांश विदेशी स्टार खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया में बिग बैश लीग खत्म होने के बाद राष्ट्रीय प्रतिबद्धता नहीं होने पर पीएसएल के कुछ हिस्से के लिए ही उपलब्ध रहेंगे।


Web Title: steve smith ready to play psl in uae but will not travel to pakistan
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे