Lockdown 4: खुशखबरी! स्टेडियम समेत खुल सकेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, यहां देखें नए नियम

ल़ॉकडाउन 4 के दौरान घरेलू हवाई एंबुलेंस को छोड़कर सभी घरेलू और अंतरराष्ट्रीय यात्री उड़ानों पर 31 मई तक रोक बरकरार रहेगी...

By राजेन्द्र सिंह गुसाईं | Published: May 17, 2020 07:24 PM2020-05-17T19:24:33+5:302020-05-17T19:27:26+5:30

Stadiums, Sports Complex Can Open During Lockdown 4.0, But Spectators Not Allowed | Lockdown 4: खुशखबरी! स्टेडियम समेत खुल सकेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, यहां देखें नए नियम

Lockdown 4: खुशखबरी! स्टेडियम समेत खुल सकेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, यहां देखें नए नियम

googleNewsNext
Highlightsदेशभर में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ा।स्टेडियम समेत खुल सकेंगे स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स।लॉकडाउन 4 के दौरान स्टेडियम में नहीं आ सकेंगे दर्शक।

कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए लागू राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन की अवधि 31 मई तक बढ़ाई जा चुकी है। इस दौरान स्टेडियम समेत स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स खुल सकेंगे। हालांकि दर्शकों के यहां आने पर अब भी पाबंदी जारी है।

गृह मंत्रालय द्वारा लॉकडाउन के चौथे चरण में खेल परिसरों को खोलने की अनुमति दी मिलने से संभवत: खिलाड़ियों का अभ्यास शुरू करने का रास्ता साफ हो गया जो मार्च के मध्य से ही बंद है। 

लॉकडाउन के दौरान पालन किये जाने वाले दिशानिर्देशों में से एक में लिखा, ‘‘खेल परिसर और स्टेडियमों को खोलने की अनुमति दी जाएगी, हालांकि दर्शकों को अनुमति नहीं होगी।’’

हालांकि खेलों को उन कार्यक्रमों और जश्न में शामिल किया गया है जिन्हें अब तक अनुमति नहीं मिली है। देशव्यापी लॉकडाउन मार्च के मध्य से शुरू हुआ था और भारतीय खेल प्राधिरकण के पटियाला और बेंगलुरू में परिसरों में शीर्ष खिलाड़ी अभ्यास शुरू करने की मांग कर रहे हैं। 

National Disaster Management Authority (एनडीएमए) ने एक आदेश में कहा कि कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लॉकडाउन की अवधि को देशभर में 14 दिन के लिए बढ़ाने की जरूरत है। एनडीएमए के सदस्य सचिव जी.वी.वी. शर्मा ने कहा कि आपदा प्रबंधन कानून, 2005 के प्रवधान 6(2)(आई) के तहत प्राप्त अधिकार का उपयोग करते हुए एनडीएमए भारत सरकार के मंत्रालयों और विभागों, राज्य सरकारों और राज्य के प्राधिकारों को लॉकडाउन के तहत लागू नियमों को 31 मई तक जारी रखने का निर्देश देता है। 

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, कोविड-19 से अभी तक देश में 2,872 लोगों की मौत हुई है वहीं रविवार सुबह तक 90,927 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। 

Open in app