दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ में तीसरे टेस्ट में पारी और 53 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जिससे इंग्लैंड ने श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

By भाषा | Published: January 22, 2020 06:03 PM2020-01-22T18:03:14+5:302020-01-22T18:03:14+5:30

South Africa vs England 4th Test Match Preview and Team Analysis | दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतरेगी इंग्लैंड की टीम, जानें किसका पलड़ा भारी

googleNewsNext
Highlightsसाउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच सीरीज का चौथा टेस्ट मैच जोहानिसबर्ग में खेला जाएगा।इंग्लैंड की टीम ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

तीसरे टेस्ट में जीत से आत्मविश्वास से भरा इंग्लैंड गुरुवार से जोहानिसबर्ग में शुरू हो रहे चौथे और अंतिम टेस्ट में श्रृंखला जीतने के प्रबल दावेदार के रूप में उतरेगा। दक्षिण अफ्रीका को पोर्ट एलिजाबेथ में तीसरे टेस्ट में पारी और 53 रन से हार का सामना करना पड़ा था, जिससे इंग्लैंड ने श्रृंखला में 2-1 की अजेय बढ़त बना ली है।

सेंट जार्ज में दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज इंग्लैंड के बल्लेबाजों की परीक्षा लेने में नाकाम रहे, जबकि मेजबान टीम के बल्लेबाजी क्रम को विरोधी टीम के गेंदबाजों ने काफी परेशान किया। दक्षिण अफ्रीका ने पहला टेस्ट जीतकर श्रृंखला की अच्छी शुरुआत की थी लेकिन इंग्लैंड ने अगले दो टेस्ट जीतकर दबदबा बनाया। इंग्लैंड के लिए डाम सिबले, ओली पोप और डाम बेस जैसे युवा खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया।

अनुभवी बेन स्टोक्स ने भी टीम के लिए प्रभावी प्रदर्शन किया। पहले टेस्ट दक्षिण अफ्रीका की अंतिम एकादश सर्वश्रेष्ठ संयोजन लग रही थी लेकिन अगले दो टेस्ट में हार के बाद जोहानिसबर्ग में शुरू हो रहे अंतिम टेस्ट में 15 सदस्यीय टीम के प्रत्येक खिलाड़ी के पास अंतिम एकादश में जगह बनाने का मौका होगा।

तेज गेंदबाज कागिसो रबादा के निलंबन से दक्षिण अफ्रीका की मुसीबत और बढ़ गई है। बल्लेबाज तेंबा बावुमा का खेलना तय लग रहा है और ऐेसे में जुबैर हमजा को टीम से बाहर होना पड़ सकता है। आलराउंडर एंडिले फेहलुकवायो को भी अंतिम एकादश में मौका मिलना लगभग तय है। रबादा की गैरमौजूदगी में टीम को एनरिच नोर्टजे की तूफानी गेंदबाजी से काफी उम्मीद होगी लेकिन उनके पास पर्याप्त अनुभव नहीं है।

रबादा की जगह ब्युरेन हेंड्रिक्स को खेलने का मौका मिल सकता है। वर्नन फिलेंडर अपना अंतिम टेस्ट खेलेंगे लेकिन वह मौजूदा श्रृंखला में अधिक प्रभावी नहीं रहे हैं। दूसरी तरफ इंग्लैंड के पास वांडरर्स मैदान के अनुकूल गेंदबाजी आक्रमण है। मार्क वुड ने पोर्ट एलिजाबेथ ने प्रभावित किया जबकि अगर जोफ्रा आर्चार कोहनी की चोट से उबरते हैं तो मेजबान टीम की परेशानी बढ़ा सकते हैं। स्टुअर्ट ब्राड ने श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन किया है जबकि सैम कुरेन ने भी अच्छी गेंदबाजी की है।

Open in app