कोरोना के बीच रोहित शर्मा ने जताई इच्छा, टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल दोनों में खेलना चाहते हैं

आईसीसी ने इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य पर कोई फैसला नहीं किया है...

By भाषा | Published: June 14, 2020 07:30 PM2020-06-14T19:30:22+5:302020-06-14T19:30:22+5:30

Rohit Sharma wants to play both T20 World Cup and IPL | कोरोना के बीच रोहित शर्मा ने जताई इच्छा, टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल दोनों में खेलना चाहते हैं

कोरोना के बीच रोहित शर्मा ने जताई इच्छा, टी20 वर्ल्ड कप और आईपीएल दोनों में खेलना चाहते हैं

googleNewsNext

भारत की सीमित ओवरों की क्रिकेट टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा इस साल टी20 विश्व कप और आईपीएल दोनों में खेलना चाहते हैं लेकिन इस तरह की आशंका है कि कोरोना वायरस महामारी के कारण दोनों में से एक टूर्नामेंट का ही आयोजन हो पाएगा।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ऑस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप के भविष्य को लेकर कोई फैसला नहीं किया है, जबकि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने इंडियन प्रीमियर लीग को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया है। इस तरह की अटकलें हैं कि अगर टी20 विश्व कप स्थगित होता है तो इस विंडो में आईपीएल का आयोजन किया जा सकता है।

रोहित ने अपने प्रशंसकों के साथ बात करने के लिए इंस्टाग्राम चैट शुरू की और जब उनसे कहा गया कि वह इस साल किसे प्राथमिकता देंगे तो उन्होंने कहा कि वह संभवत: दोनों में खेलना चाहते हैं। रोहित आईपीएल में चार बार के चैंपियन मुंबई इंडियन्स की अगुआई करते हैं। इस स्टार सलामी बल्लेबाज ने कहा कि भारतीय टीम इस साल जब ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी तो गुलाबी गेंद से टेस्ट खेलना चुनौतीपूर्ण होगा।

भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चार टेस्ट की श्रृंखला खेलनी है जिसका पहला टेस्ट तीन दिसंबर से ब्रिसबेन के गाबा में खेला जाएगा। एडीलेड ओवल में दूसरा टेस्ट दिन-रात्रि का होगा। महेंद्र सिंह धोनी को एक शब्द में बयां करने के लिए कहने पर रोहित ने कहा, ‘‘लीजेंड।’’ रोहित ने साथ ही कहा कि उन्हें आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और इंग्लैंड के जेसन राय को बल्लेबाजी करते हुए देखना पसंद है।

Open in app