Rishabh Pant IPL 2024: गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, ऋषभ पंत ने कहा- मुकेश कुमार ने अंतिम ओवर में कई चौके लगने के बाद वापसी की

Rishabh Pant IPL 2024: यह ऐसी चीज़ है जिस पर मैंने अपना जीवन निर्भर किया है। हमेशा यह आत्म विश्वास था कि चाहे कुछ भी हो जाए, मैदान पर वापस आना जरूरी है।

By सतीश कुमार सिंह | Published: April 1, 2024 01:20 PM2024-04-01T13:20:04+5:302024-04-01T13:22:10+5:30

Rishabh Pant IPL 2024 dc capt pant says bowlers performed brilliantly Mukesh Kumar comeback hitting many fours in last over | Rishabh Pant IPL 2024: गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया, ऋषभ पंत ने कहा- मुकेश कुमार ने अंतिम ओवर में कई चौके लगने के बाद वापसी की

file photo

googleNewsNext
Highlights 20 रन की जीत से अंक तालिका में खाता खोलने के बाद कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया।आर. पंत ने भी 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर लय हासिल की। गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने गलतियों से सीखने की बात की।

Rishabh Pant IPL 2024: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत ने जीत के बाद गेंदबाजों ने जमकर प्यार लुटाया। पहले गलती की और बाद में सीखा। हमने अपनी गलती से सीखा है। पिछले दो सप्ताह से पृथ्वी साव कड़ी मेहनत कर रहे हैं। हमने सोचा कि अब उसे मौका देने का समय आ गया है और बल्ले से कमाल का प्रदर्शन किया। यह मैच दर मैच पर निर्भर करेगा। अगर मुकेश डेथ ओवरों में गेंदबाजी कर सके तो यह बहुत अच्छा होगा। एक क्रिकेटर के तौर पर मुझे अपना 100 प्रतिशत देना होगा। शुरुआत में थोड़ा समय लगा क्योंकि मैंने पिछले 1.5 साल में ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। यह ऐसी चीज़ है जिस पर मैंने अपना जीवन निर्भर किया है। हमेशा यह आत्म विश्वास था कि चाहे कुछ भी हो जाए, मैदान पर वापस आना जरूरी है।

पंत ने रविवार को यहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में गत चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) पर 20 रन की जीत से अंक तालिका में खाता खोलने के बाद कहा कि गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। पंत ने भी 51 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर लय हासिल की। उन्होंने कहा, ‘‘गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। हमने गलतियों से सीखने की बात की।

मुकेश कुमार ने अंतिम ओवर में कई चौके लगने के बाद वापसी की। ’’ दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर (52 रन) और पृथ्वी साव (43 रन) के बीच पहले विकेट के लिए 93 रन की साझेदारी के बाद पंत के अर्धशतक से पांच विकेट पर 191 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया। फिर सीएसके को छह विकेट पर 171 रन ही बनाने दिये। पृथ्वी साव को अंतिम एकादश में शामिल किया गया था।

उन्होंने बल्लेबाजों के बारे में बात करते हुए कहा, ‘पृथ्वी साव कड़ी मेहनत कर रहा है, हमने उसे मौका देने का सोचा और उसने इसका फायदा उठाया।’ अपनी पारी के बारे में पंत ने कहा, ‘‘मैंने शुरू में समय लिया क्योंकि मैंने वापसी के बाद ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन मैंने भरोसा रखा कि मैं मैच का रूख बदल सकता हूं। डेढ़ साल से खेलने का इंतजार कर रहा था।’ 

Open in app