RCB vs LSG: IPL में विराट कोहली का 46वां अर्धशतक, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो अब तक कोई नहीं कर पाया

कोहली ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल की 13 टीमों के खिलाफ अर्धशतक लगाया है। अपनी पारी के दौरान विराट कहीं भी फंसे नजर नहीं आए। ये आईपीएल के करियर में विराट कोहली का 46वां अर्धशतक था।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: April 10, 2023 08:42 PM2023-04-10T20:42:54+5:302023-04-10T20:44:26+5:30

RCB vs LSG: Virat Kohli's 46th half-century in IPL made such a record | RCB vs LSG: IPL में विराट कोहली का 46वां अर्धशतक, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो अब तक कोई नहीं कर पाया

विराट ने 35 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की

googleNewsNext
HighlightsIPL में विराट कोहली का 46वां अर्धशतकविराट कोहली 44 गेंद में 66 रन बनाकर आउट हुएइस सीजन के तीसरे मैच में यह उनकी दूसरी फिफ्टी है

RCB vs LSG: इंडियन प्रीमियर लीग में आज लखनऊ सुपरजायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच लीग स्टेज का मुकाबला जारी है। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में लखनऊ ने टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी। आरसीबी के लिए पारी की शुरूआत करने आए कप्तान फाफ डू प्लेसिस और विराट कोहली ने पहली ही गेंद से अपने इरादे जता दिए। इस दौरान विराट कोहली कुछ ज्यादा ही आक्रामक नजर आए। कोहली ने पॉवर प्ले का खूब फायदा उठाया। कोहली ऐसे पहले खिलाड़ी बन गए हैं जिन्होंने आईपीएल की 13 टीमों के खिलाफ अर्धशतक लगाया है।

विराट ने 35 बॉल में अपनी फिफ्टी पूरी की।  इस सीजन के तीसरे मैच में यह उनकी दूसरी फिफ्टी है। इससे पहले उन्होंने मुंबई के खिलाफ भी अर्धशतक लगाया था। 96 रन के स्कोर पर आरसीबी का पहला विकेट गिरा है। विराट कोहली 44 गेंद में 66 रन बनाकर आउट हुए। हालांकि आउट होने से पहले कोहली ने आरसीबी के लिए बड़े स्कोर की नींव रख दी।  कोहली ने अपनी पारी में चार चौके और तीन छक्के लगाए। ये आईपीएल के करियर में विराट कोहली का 46वां अर्धशतक था।

अपनी पारी के दौरान विराट कहीं भी फंसे नजर नहीं आए। हालांकि मार्क वुड को लगाया गया एक छक्का जरूर एज लगकर गया था लेकिन विराट का इरादा बड़ा शॉट मारने का ही था। इस मैच में लखनऊ के लिए मार्क वुड की टीम में वापसी हुई है। वहीं, बैंगलोर की टीम भी कुछ बदलाव के साथ मैदान में उतरी है। बैंगलोर के लिए वेन पार्नेल खेल रहे हैं।

यह मैच बेंगलुरू के चिन्नास्वामी स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जा रहा है जहां सीमा रेखा छोटी है। चिन्नास्वामी स्टेडियम में बल्लेबाजों का बोलबाला होता है और यहां जमकर रन बरसते हैं। इस मैदान में आरसीबी और मुंबई इंडियंस के बीच खेले गए पिछले मैच में मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 171 रन बनाए थे। 172 रन के लक्ष्य को आरसीबी ने 17वें ओवर में ही हासिल कर लिया था और 8 विकेट से जीत हासिल की थी। इसलिए आरसीबी को कम से कम 200 रनों की जरूरत होगी।

Open in app