Ranji Trophy: Gautam Gambhir close to century, Delhi gets good start vs Andhra Pradesh | रणजी ट्रॉफी: गौतम गंभीर विदाई मैच में शतक से 8 रन दूर, दिल्ली की दमदार शुरुआत
रणजी ट्रॉफी में आंध्र के खिलाफ गौतम गंभीर ने खेली 92 रन की नाबाद पारी

नई दिल्ली, 07 दिसंबर: अपना आखिरी प्रथम श्रेणी मैच खेल रहे गौतम गंभीर ने शुक्रवार को यहां अपने कौशल, जज्बे और जिजीविषा का शानदार नमूना पेश किया जिससे दिल्ली रणजी ट्रॉफी एलीट ग्रुप बी मैच के दूसरे दिन आंध्र के खिलाफ अपनी पहली पारी में बेहतरीन शुरुआत करने में सफल रहा और एक विकेट पर 190 रन बनाए।

इस मैच से पहले ही क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा कर चुके बायें हाथ के बल्लेबाज गंभीर 92 रन बनाकर खेल रहे हैं। उन्होंने हितेन दलाल (58) के साथ पहले विकेट के लिये 108 रन जोड़े जबकि कप्तान ध्रुव शोरे (नाबाद 39) के साथ वह अब तक 82 रन की अटूट साझेदारी कर चुके हैं। इससे दिल्ली ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक एक विकेट पर 190 रन बनाकर पहली पारी में बढ़त हासिल करने की तरफ मजबूत कदम बढ़ाये। 

आंध्र ने सुबह सात विकेट पर 266 रन से आगे खेलना शुरू किया और रिकी भुई के 187 रन की लाजवाब पारी के अलावा निचले क्रम के बल्लेबाजों के उपयोगी योगदान से 390 रन बनाने में सफल रहा। इस तरह से वह अभी दिल्ली से 200 रन आगे है। 

भुई ने सिमरजीत सिंह की गेंद पर आउट होने से पहले 270 गेंदों की अपनी पारी में 26 चौके और एक छक्का लगाया। निचले क्रम में शोएब मोहम्मद खान (28), जी मनीष (36) और बी अयप्पा (21) ने उपयोगी रन बटोरी जिससे आंध्र चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने में सफल रहा। दिल्ली के तेज गेंदबाज सुबोध भाटी को आज कोई सफलता नहीं मिली। उन्होंने 48 रन देकर पांच विकेट लिये। विकास मिश्रा ने 79 रन देकर दो विकेट लिये। 

गंभीर ने जब क्रीज पर कदम रखा तो फिरोजशाह कोटला पर मौजूद उनके प्रशंसकों ने तालियों के साथ उनका स्वागत किया। इस 37 वर्षीय बल्लेबाज ने सहजता से रन बटोरे। वह अब तक 154 गेंदों का सामना करके आठ चौके लगा चुके हैं। 


Web Title: Ranji Trophy: Gautam Gambhir close to century, Delhi gets good start vs Andhra Pradesh
क्रिकेट से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे