टी20 विश्व कप फाइनल: हेडन ने कहा, फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा

By संदीप दाहिमा | Published: November 09, 2022 8:16 PM

Open in App
1 / 6

पाकिस्तान टीम के मार्गदर्शक (मेंटर) मैथ्यू हेडन टी20 विश्व कप फाइनल भारत के खिलाफ खेलना चाहते हैं क्योंकि यह ‘बड़ा दर्शनीय’ मुकाबला होगा। भारत-पाकिस्तान क्रिकेट मैच में लोगों की काफी रुचि रहती है और यह ग्रुप चरण के दौरान भी दिखा जब दबाव में भारत को जीत दिलाने के लिए विराट कोहली की काफी सराहना हुई। (फोटो इंस्टाग्राम)

2 / 6

पाकिस्तान ने बुधवार को यहां सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड पर सात विकेट की आसान जीत के साथ फाइनल में जगह बनाई जहां उसका सामना भारत और इंग्लैंड के बीच बृहस्पतिवार को होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। (फोटो इंस्टाग्राम)

3 / 6

हेडन से जब यह पूछा गया कि वह फाइनल के लिए किस प्रतिद्वंद्वी को चुनेंगे तो उन्होंने कहा, ‘‘मैं फाइनल में भारत के खिलाफ खेलना पसंद करूंगा क्योंकि यह काफी दर्शनीय मुकाबला होगा।’’ भारत और जिंबाब्वे के खिलाफ ग्रुप चरण में हार के बाद पाकिस्तान पर जल्द बाहर होने का खतरा मंडरा रहा था लेकिन भाग्य ने उसका साथ दिया जब नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को हराकर टूर्नामेंट से बाहर कर दिया और बाबर आजम की टीम को सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने का मौका मिला। (फोटो इंस्टाग्राम)

4 / 6

बाबर आजम की टीम ने इसके बाद बांग्लादेश को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पाकिस्तान ने तीसरी बार टी20 विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई है। पाकिस्तान 2007 में हुए पहले टी20 विश्व कप के फाइनल में भारत से हार गया था जबकि दो साल बाद उसने खिताब जीता था। (फोटो इंस्टाग्राम)

5 / 6

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व सलामी बल्लेबाज हेडन ने अपने अगले प्रतिद्वंद्वी को चेतावनी देते हुए कहा कि उनके गेंदबाजी आक्रमण ने अब तक अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया है। हेडन ने कहा, ‘‘आज की रात काफी विशेष थी। (फोटो इंस्टाग्राम)

6 / 6

तेज गेंदबाजी आक्रमण ने शानदार काम किया। मुझे नहीं लगता कि हमने टूर्नामेंट में अब तक सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है जो (फाइनल में) हमारा सामना करने वाले के लिए सबसे डरावनी चीज होगी। ’’ हेडन का साथ ही मानना है कि उनके बल्लेबाजों को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड की पिच रास आएगी। (फोटो इंस्टाग्राम)

टॅग्स :आईसीसी टी20 वर्ल्ड कपटी20भारत vs पाकिस्तानरोहित शर्माविराट कोहलीSuryakumar Yadavबाबर आजम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या