World Cup 2023: कुलदीप-जडेजा की जोड़ी को मुश्किल चुनौती मानते हैं पैट कमिंस, बीच के ओवरों में बताया बड़ा खतरा

कमिंस ने फाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से बात करते हुए कमिंस ने कहा कि बीच के ओवरों में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का सामना करना कठिन होगा।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: November 18, 2023 05:26 PM2023-11-18T17:26:12+5:302023-11-18T17:27:57+5:30

World Cup 2023 Pat Cummins considers Kuldeep-Jadeja pair as a difficult challenge | World Cup 2023: कुलदीप-जडेजा की जोड़ी को मुश्किल चुनौती मानते हैं पैट कमिंस, बीच के ओवरों में बताया बड़ा खतरा

(फाइल फोटो)

googleNewsNext
Highlightsकमिंस ने माना है कि कुलदीप और जडेजा का सामना करना कठिन कमिंस ने कहा है कि उनकी टीम इस चुनौती से पार पाने में सक्षम हैनरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्वकप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा

World Cup 2023 final: विश्वकप 2023 के खिताबी मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने माना है कि शानदार गेंदबाजी कर रहे कुलदीप और जडेजा का सामना करना कठिन होने जा रहा है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में विश्वकप 2023 का फाइनल 19 नवंबर को खेला जाएगा और पैट कमिंस का मानना है कि भारतीय गेंदबाजों का सामना करने एक कठिन चुनौती है। हालांकि कमिंस ने कहा है कि उनकी टीम इस चुनौती से पार पाने में सक्षम है।

कमिंस ने फाइनल की पूर्व संध्या पर संवाददाताओं से बात करते हुए कमिंस ने कहा कि बीच के ओवरों में कुलदीप यादव और रवींद्र जडेजा का सामना करना कठिन होगा। कमिंस ने कहा कि भारत के पास पांच खिलाड़ी हैं जिन्होंने लगभग हर मैच में 10 ओवर फेंके हैं। मुझे लगता है कि उनके स्पिनरों ने बीच के ओवरों में अच्छा प्रदर्शन किया है, कुलदीप और जडेजा, इसलिए हमेशा की तरह उनका सामना करना कठिन होने जा रहा है। आप जानते हैं कि उन्होंने प्रत्येक मैच जीता है इसलिए वे बहुत प्रभावशाली रहे हैं।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम दुनिया का सबसे बड़ा स्टेडियम है। यहां लगभग 1 लाख 30 हजार दर्शकों के सामने खेलना अपने आप में एक चुनौती है। कमिंस भी इस बात को बखूबी समझते हैं। इस बारे में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ने कहा, "हम भारत में काफी खेलते हैं इसलिए शोर कोई नई बात नहीं है- हां, मुझे लगता है कि इस स्तर पर यह शायद उससे कहीं अधिक होगा जिसका हमने पहले अनुभव किया होगा लेकिन यह कुछ ऐसा नहीं है जिसका हमें पहले अनुभव नहीं है। टीम में कम से कम 12 खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने या तो 50 ओवर या फिर टी20 विश्व कप जीता है।" 

बता दें कि ऑस्ट्रेलिया ने अपने विश्वकप अभियान की शुरुआत भारत के खिलाफ ही की थी। इस मैच में उसे हार मिली थी। ऑस्ट्रेलिया को अपने दूसरे मैच में भी हार मिली लेकिन इसके बाद कमाल की वापसी करते हुए टीम ने अपने सारे मैच जीते। ऑस्ट्रेलिया की कमान संभाल रहे पैट कमिंस ने 10 में से 8 मैच जीते हैं। उनकी जीत का प्रतिशत 80 है।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच के बारे में कमिंस ने कहा कि यह पिच दोनों ही टीमों के लिए एक जैसा ही है। कमिंस ने कहा कि अपने घरेलू मैदान पर खेलना किसी भी टीम के लिए मददगार होता है। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने कहा कि हमने भी अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में काफी मुकाबले खेले हैं तो इस मैदान के अच्छी तरह से जानते हैं इसलिए कोई चिंता जैसी बात नहीं है।

Open in app