SRH vs RR: रियान पराग का तूफान, 8 चौके 4 छक्के, 49 गेंदों पर 77 रनों की शानदार पारी

By संदीप दाहिमा | Published: May 02, 2024 11:59 PM

Open in App
1 / 5

SRH vs RR, IPL 2024: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान को एक रन से हराया। हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए सीजन के 50वें मैच में राजस्थान रॉयल्स 202 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 20 ओवर में 200 रन ही बोर्ड पर लगा सकी और मुकाबला आखिरी गेंद पर 1 रन से हार गई। अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज राजस्थान रॉयल्स की यह दस मैचों में दूसरी हार है। वहीं एसआरएच की यह छठी जीत है।

2 / 5

सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ने कमाल की गेंदबाजी की। उन्होंने तीन अहम विकेट निकाले। साथ ही कप्तान पैट कमिंस और टी नटराजन ने टीम की ओर से 2-2 विकेट लिए। भुवी ने पहले ही ओवर में दूसरी गेंद पर पहले जोस बटलर को आउट, फिर इसके बाद इसी ओवर की पांचवीं गेंद में कप्तान संजू सैमसन को बोल्ड कर पवेलियन भेजा।

3 / 5

इसके बाद खेल की अंतिम गेंद में उन्होंने पावेल को एलबीडब्ल्यू आउट कर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।

4 / 5

राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल और रियान पराग ने अर्धशतकीय पारी खेली। जायसवाल ने जहां 40 बॉल खेलते हुए सात चौके और 2 चौकों की मदद से 67 रन बनाए तो वहीं रियान पराग ने केवल 49 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली। अपनी अर्धशतकीय पारी में पराग ने 8 चौके और 4 छक्के लगाए। रियान की यह इस सीजन की चौथा आईपीएल अर्धशतक है।

5 / 5

इस मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ 3 विकेट पर 201 रन बनाए। सनराइजर्स की ओर से नितीश कुमार रेड्डी ने नाबाद 76 जबकि ट्रेविड हेड ने 57 रन बनाए। हेनरिक क्लासेन ने नाबाद 42 रन की पारी खेली। वहीं रॉयल्स की तरफ से आवेश खान ने दो विकेट चटकाए। वहीं संदीप शर्मा के खाते में एक विकेट आया। टीम के लिए चहल सबसे महंगे गेंदबाज साबित हुए, जिन्होंने 4 ओवर में 62 रन लुटाए।

टॅग्स :रियान परागराजस्थान रॉयल्ससनराइजर्स हैदराबादIPLआईपीएल 2024

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या