Pakistan Vs New Zealand T20: विराट कोहली, बाबर आजम का रिकॉर्ड तोड़ने से 19 रन दूर मोहम्मद रिजवान

Pakistan Vs New Zealand T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इतिहास रच सकते हैं।

By धीरज मिश्रा | Published: April 19, 2024 3:50 PM

Open in App
ठळक मुद्देदूसरा टी20 मैच 20 अप्रैल को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगाटी-20 में सबसे तेज 3 हजार रन बनाने से रिजवान 19 रन दूर पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच खेला जा रहा है टी-20 सीरीज

Pakistan Vs New Zealand T20: न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी-20 सीरीज में पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान इतिहास रच सकते हैं। रिजवान अगर दूसरे टी-20 मैच में 19 रन बना लेते हैं तो वह दुनिया के महानतम बल्लेबाज विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। दरअसल, रिजवान के टी-20 में 2981 रन हैं, इसके लिए रिजवान ने 78 पारी ली है। वहीं, टी-20 में सबसे तेज 3000 हजार रन बनाने के लिए कोहली ने 81 पारी ली थी। रिजवान विराट के साथ बाबर आजम का रिकॉर्ड भी तोड़ सकते हैं।

पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम ने 81 पारियों में 3000 हजार के शिखर पर पहुंचे थे। रिजवान के अलावा बाबर को टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला बल्लेबाज बनने के लिए बाकी चार पारियों में 340 रनों की जरूरत है। फिलहाल इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है। कोहली 4037 रनों के साथ शीर्ष पर हैं, उनके बाद रोहित शर्मा हैं, जिन्होंने 3974 रन बनाए हैं।

यहां जानकारी के लिए बताते चले कि पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पहला टी20 मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। बारिश के कारण मैच पांच ओवर का कर दिया गया था लेकिन दोबारा शुरू होने पर केवल दो गेंद ही संभव हो सकी। क्योंकि बारिश ने फिर खेल बिगाड़ दिया। दूसरा टी20 मैच 20 अप्रैल को रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा।

पाकिस्तान ने इस टी-20 सीरीज के लिए एक मजबूत टीम की घोषणा की है। क्योंकि यह सीरीज टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए एक बेहतरीन मंच देगा। टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर और हरफनमौला इमाद वसीम की भी वापसी हुई है, जिन्होंने टी20 विश्व कप के लिए खुद को उपलब्ध कराने के लिए संन्यास से वापसी की है। श्रृंखला के बाद, पाकिस्तान विदेशी दौरों पर आयरलैंड के खिलाफ तीन टी20 मैच और इंग्लैंड के खिलाफ चार टी20 मैच खेलेगा।

टॅग्स :पाकिस्तानपाकिस्तान क्रिकेट बोर्डपाकिस्तान क्रिकेट टीमMohammad Rizwanविराट कोहलीरोहित शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या