PAK Vs SL: श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार, पाकिस्तान के बल्लेबाजों की भी होगी परीक्षा, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

नीदरलैंड जैसी एसोसिएट टीम के खिलाफ पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया था। ऐसे में उसे श्रीलंका के खिलाफ सावधान रहना होगा जिसके पास धुरंधर स्पिन गेंदबाज हैं। श्रीलंका टीम को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने रनों का अंबार लगाकर हराया।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: October 10, 2023 11:02 AM2023-10-10T11:02:10+5:302023-10-10T11:03:44+5:30

PAK Vs SL match privew know the possible playing 11 ODI World Cup 2023 | PAK Vs SL: श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार, पाकिस्तान के बल्लेबाजों की भी होगी परीक्षा, जानिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

विश्वकप का आठवां मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा

googleNewsNext
Highlightsविश्वकप का आठवां मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगाहैदराबाद के मैदान पर दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा।श्रीलंका को पहली जीत का इंतजार है

PAK Vs SL: भारत में खेले जा रहे आईसीसी वनडे क्रिकेट विश्वकप का आठवां मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। ये मुकाबला हैदराबाद के मैदान पर दोपहर 2 बजे से खेला जाएगा। पाकिस्तान की टीम को अपने पहले मैच में नीदरलैंड के खिलाफ जीत भले ही मिली हो लेकिन पाकिस्तान अपनी तैयारी और पुख्ता करना चाहेगा। खराब फॉर्म से जूझ रही श्रीलंका के खिलाफ अगर पाकिस्तान को जीत मिलती है तो टीम का मनोबल भारत से मुकाबले के पहले ऊंचा रहेगा।

दूसरी तरफ 1996 चैम्पियन श्रीलंका टीम को पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने रनों का अंबार लगाकर हराया। श्रीलंका के गेंदबाज दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाजों के सामने असहाय नजर आए थे। श्रीलंका के लिये अच्छी बात यह है कि आईपीएल खेलने के कारण उसके खिलाड़ी भारत में खेलने के अभ्यस्त हैं। लेकिन ये याद रखना होगा कि पाकिस्तान के गेंदबाज दुनिया के किसी भी बल्लेबाजी क्रम को तबाह करने में सक्षम हैं।

हालांकि  नीदरलैंड जैसी एसोसिएट टीम के खिलाफ पाकिस्तान के बल्लेबाजों ने निराश किया था।  ऐसे में उसे श्रीलंका के खिलाफ सावधान रहना होगा जिसके पास धुरंधर स्पिन गेंदबाज हैं। आम तौर पर पाकिस्तानी बल्लेबाज स्पिन को बखूबी खेलते हैं लेकिन बाबर आजम एंड कंपनी को महीष तीक्षणा और दुनिथ वेलालागे को हल्के में लेने से बचना होगा। दोनों ने हालांकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में 102 रन लुटाये।

पिछले दस दिनों से  पाकिस्तानी टीम हैदराबाद में ही है और यहां  दो अभ्यास मैच भी खेल चुकी है लिहाजा उसे हालात का बखूबी पता है। इसके बावजूद डच गेंदबाजों ने पहले मैच में उसे परेशान किया । एक समय उसके तीन विकेट 38 रन पर गिर गए थे जिसके बाद मोहम्मद रिजवान और सउद शकील ने पारी को संभाला। मोहम्मद नवाज और शादाब खान ने भी उपयोगी पारियां खेली । श्रीलंका जैसी कमोबेश मजबूत टीम के खिलाफ पाकिस्तान यह कोताही नहीं बरत सकता।

पाकिस्तान के लिये राहित की बात शकील का फॉर्म रही। रिजवान और शकील ने मिलकर जिस तरह टीम को संकट से निकाला , वह काबिले तारीफ है । पाकिस्तानी टीम एशिया कप के बाद यहां आई है और यहां अच्छा खेलने से उनके पास अपने देश में रातोंरात हीरो बनने का मौका हे और उनके लिये यह सबसे बड़ी प्रेरणा भी है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग 11

पाकिस्तान-- फखर जमान, इमाम उल हक, बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी, हारिस रऊफ।

श्रीलंका-- कुसल परेरा, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका, महीश थीक्षाना, दिलशान मधुशंका, कासुन राजिथा, मथीशा पथिराना।

Open in app