Pak vs Afg 2023: दो साल बाद इस आलराउंडर ने की वापसी, पाकिस्तान ने एशिया कप और अफगानिस्तान के लिए टीम की घोषणा की, देखें लिस्ट, कब-कब होंगे मैच

Pak vs Afg 2023: पाकिस्तान ने बुधवार को आल राउंडर फहीम अशरफ और सऊद शकील को अफगानिस्तान के खिलाफ 22 अगस्त से श्रीलंका में होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम में शामिल किया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: August 9, 2023 08:34 PM2023-08-09T20:34:24+5:302023-08-09T20:36:07+5:30

Pak vs Afg 2023 All-rounder Faheem Ashraf back after two years in Pakistan name squads for Asia Cup, Afghanistan ODIs 22-26 august | Pak vs Afg 2023: दो साल बाद इस आलराउंडर ने की वापसी, पाकिस्तान ने एशिया कप और अफगानिस्तान के लिए टीम की घोषणा की, देखें लिस्ट, कब-कब होंगे मैच

file photo

googleNewsNext
Highlightsटीम रवानगी से पहले 14 से 16 अगस्त तक तीन दिवसीय शिविर में अभ्यास करेगी।अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के समापन के बाद एशिया कप के लिए टीम खेलेगी।अशरफ ने आखिरी बार दो साल पहले पाकिस्तान के लिए वनडे मैच खेला था।

Pak vs Afg 2023: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ आगामी एकदिवसीय सीरीज के लिए 18 सदस्यीय टीम और एशिया कप के लिए 17 सदस्यीय मजबूत टीम की घोषणा की है। अफगानिस्तान के खिलाफ एकदिवसीय सीरीज के समापन के बाद एशिया कप के लिए टीम खेलेगी।

सऊद शकील जो अफगानिस्तान वनडे के लिए टीम में हैं, एशिया कप टीम में शामिल नहीं हुए हैं। टीम में ऑलराउंडर फहीम अशरफ की वनडे में वापसी भी हुई है। अशरफ ने आखिरी बार दो साल पहले पाकिस्तान के लिए वनडे मैच खेला था। शान मसूद को बाहर कर दिया गया है।

बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम में तैयब ताहिर को भी शामिल किया गया है। यह नए मुख्य चयनकर्ता इंजमाम-उल-हक द्वारा चुनी गई पहली टीम है, जिन्हें हाल ही में इस पद पर फिर से नियुक्त किया गया था। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज 22 से 26 अगस्त के बीच खेली जाएगी। पाकिस्तान 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ अपना एशिया कप अभियान शुरू करेगा। 

पाकिस्तानी चयनकर्ताओं ने तैयब ताहिर को भी चुना है जिन्हें वनडे पदार्पण करना हैं। इस महीने के अंत में होने वाले एशिया कप के लिए टीम 17 खिलाड़ियों की कर दी जायेगी। यह श्रृंखला अफगानिस्तान में करायी जानी थी लेकिन राजनीतिक उठापटक के कारण दोनों बोर्ड ने श्रीलंका के तटस्थ स्थल पर सहमति बनायी जो पाकिस्तान के साथ एशिया कप का सह मेजबान भी है।

अशरफ ने पाकिस्तान के लिए अंतिम वनडे जुलाई 2021 में खेला था और शकील का इस प्रारूप में अंतिम मुकाबला मार्च 2022 में था। ताहिर ने अभी तक तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं। हाल में मुख्य चयनकर्ता नियुक्त हुए पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने टीम के निदेशक मिकी आर्थर और मुख्य कोच ग्रांट ब्रैडबर्न के साथ सलाह मश्विरे के बाद 18 खिलाड़ियों की सूची जारी की।

पाकिस्तानी टीम: अब्दुल्ला शफीक, फखर जमां, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), सलमान अली आगा, इफ्तिखार अहमद, तैयब ताहिर, सऊद शकील (केवल अफगानिस्तान श्रृंखला के लिए), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस (विकेटकीपर), शादाब खान (उप कप्तान), मोहम्मद नवाज, उसामा मीर, फहीम अशरफ, हारिस रऊफ, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन अफरीदी।

Open in app