Zimbabwe vs Australia: मुश्ताक, डोनाल्ड और ब्रेट ली को पछाड़ कर नया विश्व रिकॉर्ड, स्टार्क के 200 वनडे विकेट

Zimbabwe vs Australia: लेग स्पिनर रेयान बर्ल ने 10 रन देकर पांच विकेट लेकर अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया, जिससे जिंबाब्वे ने तीसरे एवं अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हराया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: September 03, 2022 7:09 PM

Open in App
ठळक मुद्देऑस्ट्रेलिया ने पहले दोनों वनडे मैच जीतकर सीरीज अपने नाम कर दी थी।ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम को 141 रन पर ढेर कर दिया।जिंबाब्वे ने 66 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य हासिल कर दिया।

Zimbabwe vs Australia: जिंबाब्वे ने एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में उलटफेर कर दिया। 5 बार के विश्व चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया को हराया। 50 ओवर के प्रारूप के इतिहास में यह पहला मौका था, जब जिंबाब्वे की ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती पर पहली जीत है।

ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मिचेल स्टार्क ने नया इतिहास कायम कर दिया। वनडे क्रिकेट में 200 विकेट पूरे किए। स्टार्क 37वें ओवर में रेयान बर्ल का विकेट लेकर मील के पत्थर तक पहुंचे। स्टार्क ने एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया और एकदिवसीय क्रिकेट के इतिहास में 200 एकदिवसीय विकेट लेने वाले सबसे तेज गेंदबाज बन गए।

उन्होंने रिकॉर्ड हासिल करने के लिए पाकिस्तान के महान स्पिनर सकलैन मुश्ताक को पछाड़ दिया है। स्टार्क ने ब्रेट ली के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है, जो कि सबसे तेज ऑस्ट्रेलियाई होने का रिकॉर्ड है। स्टार्क ने 102 मैच 200 विकेट पूरे किए। पाक खिलाड़ी ने 104 मैच में यह कारनामा किया था।

सबसे तेज 200 एकदिवसीय विकेटः (Fastest to reach 200 ODI wickets)

मिशेल स्टार्क - 102 मैच

सकलैन मुश्ताक - 104 मैच

ब्रेट ली - 112 मैच

एलन डोनाल्ड - 117 मैच

वकार यूनुस - 118 मैच

शेन वार्न - 125 मैच।

टॅग्स :ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीममिशेल स्टार्कज़िम्बाब्वेआईसीसीपाकिस्तान क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या