अंपायरों पर जितना दबाव डालोगे, मुश्किलें उतनी बढ़ेंगी: जहीर खान

मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन निदेशक और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अंपायरों पर जितना अधिक दबाव बनाया जाएगा, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ेंगी।

By भाषा | Published: April 12, 2019 08:49 PM2019-04-12T20:49:47+5:302019-04-12T20:49:47+5:30

Zaheer Khan feels umpires under too much pressure | अंपायरों पर जितना दबाव डालोगे, मुश्किलें उतनी बढ़ेंगी: जहीर खान

अंपायरों पर जितना दबाव डालोगे, मुश्किलें उतनी बढ़ेंगी: जहीर खान

googleNewsNext

मुंबई, 12 अप्रैल। आईपीएल के वर्तमान सत्र में अंपायरिंग का स्तर लगातार चर्चा का विषय रहा है और मुंबई इंडियंस के क्रिकेट संचालन निदेशक और पूर्व तेज गेंदबाज जहीर खान का मानना है कि अंपायरों पर जितना अधिक दबाव बनाया जाएगा, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ेंगी।

चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अपने व्यवहार के विपरीत डगआउट से उठकर अंपायर उल्हास गंधे के फैसले को चुनौती देने के लिये मैदान पर जाना चर्चा का विषय बना हुआ है।

जहीर ने इस संदर्भ में कहा, ‘‘मेरा मानना है कि कई चीजों में सुधार हुआ है और सुधार के लिये हमेशा गुंजाइश रहती है। इसलिए अंपायरिंग के स्तर की बात करें तो यह आसान काम नहीं है और आप उन पर (अंपायरों) जितना अधिक दबाव बनाओगे, मुश्किलें उतनी अधिक बढ़ती जाएंगी।’’

उन्होंने मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘आप जानते हैं कि जब तक सही फैसला होगा तब तक चीजें सही रहेंगी। हां इस टूर्नामेंट में हमने देखा जबकि चीजें सीमा से थोड़ा बाहर चली गई, लेकिन अगर पूरे मैच के दौरान अंपायरिंग में निरंतरता हो तो फिर कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए।’’

Open in app