स्मृति मंधाना ने उड़ाया युजवेंद्र चहल की बैटिंग का मजाक, फिर ऐसा था खिलाड़ी का रिएक्शन!

मंधाना की इस धमाकेदार पारी के बाद उन्हें चहल टीवी में डेब्यू का मौका मिला, जहां उन्होंने अपनी बैटिंग को लेकर काफी बात की।

By सुमित राय | Published: February 07, 2019 12:26 PM

Open in App

भारतीय पुरुष और महिला क्रिकेट टीम न्यूजीलैंड दौरे पर है और वनडे सीरीज में जीत के बाद दोनों टीमों को पहले टी20 में हार का सामना करना पड़ा। महिला टीम को भले ही हार का सामना करना पड़ा, लेकिन स्टार बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने धमाकेदार पारी खेली और सबसे तेज अर्धशतक पूरा करने वाली भारतीय महिला खिलाड़ी बनीं।

मंधाना की इस धमाकेदार पारी के बाद उन्हें चहल टीवी में डेब्यू का मौका मिला, जहां उन्होंने अपनी बैटिंग को लेकर काफी बात की। मंधाना ने चहल टीवी पर युजवेंद्र चहल की बैटिंग को लेकर भी मजे लिए।

बीसीसीआई के इस शो में चहल ने जब स्मृति मंधाना से पूछा कि आपकी बैटिंग इतनी अच्छी कैसे है? क्या मेरी बैटिंग देखकर आपकी बैटिंग इम्प्रूव हुई। इसके बाद मंधाना ने हंसते हुए कहा कि चौथे वनडे में आपकी बैटिंग देखने के बाद प्रेरणा मिली और मुझे लगा कि मुझे अपनी बैटिंग में सुधार होगा। मंधाना की इस बात के बाद चहल ने कहा कि आपने अपनी बैटिंग इम्प्रूव करने के लिए सही बल्लेबाज चुना है।

मंधाना की बैटिंग के बारे में चहल ने जब पूछा कि बैटिंग करते समय आपके दिमाग में क्या चलता है तो मंधाना ने कहा कि बॉल को देखना होता है और बॉल के हिसाब से खेलना होता है। फिर चहल ने कहा कि हम क्या बादल को देखते हैं।

इस पर मंधाना ने कहा कि बॉलर पता नहीं क्या देखते हैं बैटिंग करते वक्त, लेकिन बैट्समैन तो बॉल को ही देखते हैं। फिर चहल ने हंसते हुए कहा कि मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने के बाद भी ऐसे बेइज्जती हो रही है। रोहित भैया तो कर ही देते हैं अब इधर से भी हो रही है।

मंधाना ने बताई जर्सी नंबर 18 की कहानी

स्मृति मंधाना ने कहा 'मैं पहले 7 नंबर जर्सी चाहती थी, क्योंकि स्कूल में यही मेरा रौल नंबर था। लेकिन यह नंबर पहले से किसी और के पास था। इसके बाद बीसीसीआई के मैनेजर विकास सर ने मुझे 18 नंबर दे दिया क्योंकि यह मेरा बर्थडे भी है।'

स्मृति मंधाना ने खेली धमाकेदार पारी

भारतीय महिला टीम को न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ वेलिंगटन के वेस्टपैक स्टेडियम में खेले गए पहले टी20 मैच में 23 रनों से हार का सामना करना पड़ा। लेकिन इस भारत की स्टार खिलाड़ी स्मृति मंधाना ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस मैच में 24 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की और अपने ही रिकॉर्ड को बेहतर किया। इससे पहले उन्होंने पिछले साल मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ 25 गेंदों में हाफ सेंचुरी पूरी की थी। अपने अर्धशतकीय में मंधाना ने छह चौके और तीन छक्के लगाए। वह 34 गेंदों पर 58 रन बनाकर आउट हुईं।

वनडे सीरीज में भी किया था जबरदस्त प्रदर्शन

स्मृति मंधाना ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में भी शानदार प्रदर्शन किया था। वनडे सीरीज में मंधाना को प्लेयर ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड मिला था। उन्होंने पहले दोनों मैचों में जबरदस्त पारी खेली थी। पहले मैच में उन्होंने अर्धशतक बनाया था। दूसरे मैच में भी नाबाद पारी खेलकर टीम को लक्ष्य तक पहुंचाया था।

आईसीसी अवॉर्ड पर कही ये बात

स्मृति मंधना को 2018 के लिए आईसीसी महिला क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवॉर्ड दिया गया है। वह इस अवॉर्ड को पाने वाली दूसरी भारतीय खिलाड़ी हैं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने चहल टीवी पर कहा, 'अवॉर्ड मिलना काफी अच्छा था। जब झूलन दीदी को यह अवॉर्ड मिला था तो मैं काफी छोटी थी और इसके बारे में पेपर में पढ़ा था। अवॉर्ड मिलने की काफी खुशी हुई और अच्छा लगा कि क्रिकेटर ऑफ द इयर का अवार्ड मिला।'

टॅग्स :युजवेंद्र चहलस्मृति मंधानाभारत vs न्यूजीलैंड

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या