World Test Championship 2023: भारतीय खिलाड़ी रहे सतर्क, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज फिट, कमिंस, स्टार्क के साथ करेगा धमाका

World Test Championship 2023: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने सोमवार को बताया कि अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड भारत के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के लिए ‘फिट और उपलब्ध’ हैं।

By सतीश कुमार सिंह | Published: May 22, 2023 04:39 PM2023-05-22T16:39:20+5:302023-05-22T16:41:28+5:30

World Test Championship 2023 wtc 7-11 june Josh Hazlewood declared fit WTC final Pat Cummins, Mitchell Starc | World Test Championship 2023: भारतीय खिलाड़ी रहे सतर्क, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज फिट, कमिंस, स्टार्क के साथ करेगा धमाका

भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज चयन के लिए उपलब्ध घोषित किया गया है। (file photo)

Next
Highlightsऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क के साथ भारतीय खिलाड़ी पर कहर बरपा सकते हैं। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली जाएगी। भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज चयन के लिए उपलब्ध घोषित किया गया है।

World Test Championship 2023: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में कुछ खास करिश्मा नहीं करने वाले अनुभवी तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड फिट घोषित हुए है। टीम इंडिया के खिलाफ आगामी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में ऑस्ट्रेलिया कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क के साथ भारतीय खिलाड़ी पर कहर बरपा सकते हैं। 

आईपीएल 2023 में कई मैच नहीं खेले हैं। हेजलवुड बीच में ही स्वदेश लौटे गए थे। भारत के खिलाफ विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल और एशेज चयन के लिए उपलब्ध घोषित किया गया है। ऑस्ट्रेलिया ने यूके के लिए 17-खिलाड़ियों की टीम का चयन किया है। डब्ल्यूटीसी फाइनल के बाद पांच मैचों की एशेज सीरीज खेली जाएगी। 

आरसीबी ने 7.75 करोड़ की नीलामी इस खिलाड़ी को खरीदा था। टीम प्लेऑफ से बाहर हो गई है। आरसीबी टीम के निदेशक माइक हेसन ने आधिकारिक रूप से टीम के अंतिम लीग गेम से बाहर कर दिया था। डब्ल्यूटीसी का फाइनल सात से 11 जून तक लंदन के ओवल में होगा। टीम इसके बाद 16 जून से 31 जुलाई तक पांच मैचों की एशेज श्रृंखला खेलेगी।

हेजलवुड इंडियन प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर का प्रतिनिधित्व करते हुए दो सप्ताह पहले मामूली तौर पर चोटिल होने के बाद ऑस्ट्रेलिया लौट गये थे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हालांकि कहा कि 32 साल का यह गेंदबाज इंग्लैंड जाने के लिए फिट है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के प्रवक्ता ने कहा, ‘‘जोश हेजलवुड ने अपने हालिया आईपीएल मैच के पूरा होने के बाद मामूली दर्द का अनुभव किया था।

वह पिछले सप्ताहांत स्वदेश लौट आये थे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘एक संक्षिप्त और एहतियाती आराम के बाद हेजलवुड ने पिछले सप्ताह गेंदबाजी अभ्यास की शुरुआत की है। डब्ल्यूटीसी और एशेज के मद्देनजर हम धीरे-धीरे उनकी गेंदबाजी कार्यभार को बढ़ाते रहेंगे।

हेजलवुड को डब्ल्यूटीसी और एशेज श्रृंखला के लिए फिट और उपलब्ध माना जाये।’’ इस तेज गेंदबाज की जांच में पता चला कि उनकी चोट ज्यादा गंभीर नहीं है। उन्होंने नौ मई को आईपीएल में सत्र का अपना पहला मैच खेला था। उन्होंने इस दौरान तीन मैचों में नौ ओवर गेंदबाजी की।

Open in app