Womens T20I Tri-Series in South Africa 2023: टी20 विश्वकप से पहले कप्तान-उपकप्तान ने किया धमाका, 115 रन जोड़े, वेस्टइंडीज को 56 रन से हराकर अंक तालिका में नंबर एक

Womens T20I Tri-Series in South Africa 2023: स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर के नाबाद अर्धशतकों की मदद से भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी20 सीरीज में वेस्टइंडीज को 56 रन से हराया।

By सतीश कुमार सिंह | Published: January 24, 2023 10:47 AM

Open in App
ठळक मुद्देभारत के पास दो मैच में 8 अंक हैं। कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार वापसी की। स्मृति मंधाना ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़े।

Womens T20I Tri-Series in South Africa 2023: भारतीय महिला टीम में सीनियर खिलाड़ियों की वापसी शानदार रही। दूसरे मैच में टीम इंडिया ने महिला टी20 त्रिकोणीय सीरीज में वेस्टइंडीज को 56 रन से हराकर अंक तालिका में नंबर एक पर पहुंच गई है। भारत के पास दो मैच में 8 अंक हैं।

भारतीय टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार वापसी की। कौर और उपकप्तान स्मृति मंधाना ने तीसरे विकेट के लिए 115 रन जोड़े। कौर ने 35 गेंद में 8 चौके की मदद से 56 रन की नाबाद पारी खेली। मंधाना ने 51 गेंद में 74 रन की नाबाद पारी खेली, जिसमें 1 छक्का और 10 चौका शामिल हैं। 

स्मृति मंधाना को प्लेयर ऑफ द मैच घोषित किया गया। कप्तान हरमनप्रीत कौर सहित चोटी की खिलाड़ियों के अस्वस्थ होने के कारण बाहर हो जाने के बावजूद भारत ने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को हराकर अपने अभियान की शानदार शुरुआत की थी। वेस्टइंडीज को अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

भारत के लिये सलामी बल्लेबाज यस्तिका भाटिया और मंधाना ने 33 रन की साझेदारी की । भाटिया को आफ स्पिनर करिश्मा रामहाराक ने 18 के स्कोर पर आउट किया । वह ऊंचा शॉट खेलने के प्रयास में विकेटकीपर रशादा विलियम्स को कैच देकर लौटी । हरलीन देयोल ज्यादा देर टिक नहीं सकी और तेज गेंदबाज शनिका ब्रूस की गेंद पर पगबाधा आउट हो गई।

दो विकेट 52 रन पर गिरने के बाद मंधाना और हरमनप्रीत ने पारी को संभाला। पहले मैच में तबीयत खराब होने के कारण बाहर रही हरमनप्रीत ने 35 गेंद में आठ चौकों की मदद से 51 रन बनाये ।मंधाना ने 51 गेंद में 74 रन बनाये । दोनों ने करीब 12 ओवर क्रीज पर डटे रहकर टीम को अच्छे स्कोर तक पहुंचाया।

मंधाना ने अपनी पारी में दस चौके और एक छक्का जड़ा  गेंदबाजी में स्पिनर राधा यादव ने चार ओवर में सिर्फ दस रन देकर शेमाइन कैंपबेल (47) का विकेट लिया। वेस्टइंडीज का स्कोर चार विकेट पर 96 रन था जब सिर्फ 15 गेंद बाकी थी। दीप्ति शर्मा ने 24 रन देकर दो विकेट लिये।

टॅग्स :टीम इंडियाहरमनप्रीत कौरस्मृति मंधानावेस्टइंडीज क्रिकेट टीम
Open in App

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या