विजडन इंडिया ने विराट कोहली नहीं, बल्कि इस खिलाड़ी को चुना साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर

विजडन इंडिया अलमैनेक ने छठे संस्करण के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नहीं चुना है।

By सुमित राय | Published: March 16, 2018 11:14 AM

Open in App

विजडन इंडिया अलमैनेक ने छठे संस्करण के लिए साल के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी के रूप में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को नहीं, बल्कि केएल राहुल को चुना है। जबकि जबकि आईसीसी ने साल 2017 की वनडे व टेस्ट टीम की कप्तानी और क्रिकेटर ऑफ द ईयर सहित कई अवॉर्ड के लिए विराट कोहली को चुना था।

विजडन इंडिया अलमैनेक ने विश्व कप के जश्न की तस्वीर मुखपृष्ठ पर छापकर भारतीय महिला क्रिकेटरों को भी खास तवज्जो दी है। विराट कोहली सबसे सफल भारतीय और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर रहे लेकिन इस साल फोकस इंग्लैंड और आस्ट्रेलिया में मैचों पर होगा। 

सुरेश मेनन ने संपादकीय में लिखा, 'कोहली आंकड़ाविदों के नूरे नजर हैं । वह विदेश में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो क्रिकेट इतिहासकारों के भी लाड़ले हो जाएंगे।' (यह भी पढ़ें: बोर्ड एग्जाम के पेपर में पूछा गया विराट कोहली पर सवाल, स्टूडेंट्स का ऐसा रहा रिएक्शन)

महिला विश्व कप के सितारों में से एक दीप्ति शर्मा को वर्ष के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से चुना गया। भारत की पहली महिला सुपरस्टार शांता रंगास्वामी को विजडन हॉल ऑफ फेम में इरापल्ली प्रसन्ना के साथ रखा गया। साल के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में प्रियांक पांचाल, हसन अली और तामिम इकबाल भी रहे।

बता दें कि केएल राहुल फिलहाल श्रीलंका में चल रही निदाहास ट्रॉफी टी20 ट्राई सीरीज मे भारतीय टीम को हिस्सा हैं। लगातार दो मैचों में नाकाम रहने वाले ऋषभ पंत की जगह केएल राहुल को टीम में मौका दिया गया, लेकिन वो हिट विकेट होकर अपना विकेट गंवा दिया। उन्होंने 17 गेंद में 18 रन की पारी खेली। (एजेंसी से इनपुट)

क्रिकेट जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।

टॅग्स :के एल राहुलविराट कोहलीदीप्ति शर्मा

संबंधित बातम्या

क्रिकेट अधिक बातम्या