T20 World Cup: आईसीसी पर भड़के सुनील गावस्कर, सुना दी खरी-खरी, गीले मैदान और उचित प्रबंध न होने से फूटा गुस्सा

टी20 विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में लगातार मैच रद्द होने से सुनील गावस्कर काफी नाराज हुए। गावस्कर ने कहा कि आईसीसी से अनुरोध है कि उसे ऐसी जगहों पर मैचों की मेजबानी नहीं करनी चाहिए जहां पूरे मैदान को कवर करने के लिए कोई कवर नहीं है।

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: June 16, 2024 12:34 PM2024-06-16T12:34:31+5:302024-06-16T12:36:41+5:30

T20 World Cup Sunil Gavaskar angry at ICC due to wet grounds in Florida | T20 World Cup: आईसीसी पर भड़के सुनील गावस्कर, सुना दी खरी-खरी, गीले मैदान और उचित प्रबंध न होने से फूटा गुस्सा

सुनील गावस्कर (FILE PHOTO)

googleNewsNext
Highlights भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में होने वाला मैच बिना एक गेंद फेंके रद्द हो गयाभारत और कनाडा के बीच होने वाले मैच के दिन बारिश भी नहीं हुई थी टूर्नामेंट में लगातार मैच रद्द होने से सुनील गावस्कर काफी नाराज हुए

T20 World Cup: गीली आउटफील्ड के कारण भारत और कनाडा के बीच फ्लोरिडा में होने वाला मैच बिना एक गेंद फेंके रद्द हो गया। अमेरिका के लॉडरहिल में इससे पहले भी टी20 विश्व कप के कुछ मैच रद्द हो चुके हैं। फ्लोरिडा में टी20 विश्व कप के दौरान लगातार तीसरे मैच में एक भी गेंद फेंके बिना खेल रद्द करना पड़ा। इससे पहले श्रीलंका बनाम नेपाल और यूएसए बनाम आयरलैंड के मैच भी बारिश या गीली आउटफील्ड के कारण नहीं हो सके। भारत और कनाडा के बीच होने वाले मैच के दिन बारिश भी नहीं हुई थी लेकिन फिर भी कोई खेल संभव नहीं था क्योंकि पहले की बारिश के कारण पिच गीली थी। 

टी20 विश्व कप जैसे महत्वपूर्ण टूर्नामेंट में लगातार मैच रद्द होने से सुनील गावस्कर काफी नाराज हुए। गावस्कर ने कहा कि आईसीसी से अनुरोध है कि उसे ऐसी जगहों पर मैचों की मेजबानी नहीं करनी चाहिए जहां पूरे मैदान को कवर करने के लिए कोई कवर नहीं है। आप सिर्फ पिच को कवर नहीं कर सकते हैं और मैदान के अन्य हिस्सों को गीला होने दे सकते हैं। 

माइकल वॉन भी नाराज दिखे उन्होंने एक्स पर लिखा कि हमारे पास पूरे मैदान को ढकने के लिए अधिक कवर कैसे नहीं हैं, यह मेरी समझ से परे है.. खेल में सारा पैसा खर्च हो जाता है, फिर भी हमें गीली आउटफील्ड के कारण खेल रद्द करना पड़ता है!!!

इसी मैदान पर सेंट्रल ब्रोवार्ड रीजनल पार्क स्टेडियम टर्फ ग्राउंड, लॉडरहिल, फ्लोरिडा में संयुक्त राज्य अमेरिका बनाम आयरलैंड का मैच बारिश की वजह से रद्द हो जाने के कारण पाकिस्तान सुपर 8 से बाहर हो गया। हालांकि मैच रद्द होने के बावजूद भारतीय टीम सुपर 9 में पहुंच चुकी है।  भारतीय टीम अब सुपर आठ में 20 जून को अफगानिस्तान से भिड़ेगी। 

भारत सात अंक से ग्रुप ए में शीर्ष पर रहा।  ग्रुप चरण के शानदार अभियान के बाद आत्मविश्वास से भरी टीम अगले चरण के लिये कैरेबियाई सरजमीं पर जायेगी। यह आत्मविश्वास मुख्य रूप से तीन ग्रुप मैच में तेज गेंदबाजों के प्रदर्शन से मिला है जिसमें मुख्य तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, हार्दिक पंड्या और मोहम्मद सिराज ने मिलकर 20 विकेट चटकाये।

अब आगामी मैचों में उन्हें वेस्टइंडीज में खेलने के लिए पारंपरिक पिचें मिलेंगी। कप्तान रोहित शर्मा, ऋषभ पंत और सूर्यकुमार यादव द्वारा रन जुटाना सकारात्मक रहा जिसके अलग कारण रहे। रोहित और सूर्यकुमार दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था। जिससे वे अब सुपर आठ में और बेहतर करना चाहेंगे। वहीं पंत ने दिल्ली कैपिटल्स की अगुआई करते हुए आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन दिखाया। पंत ने पूरे आत्मविश्वास के साथ यहां की परीक्षा में सफलता हासिल की। ​​बायें हाथ के इस बल्लेबाज ने कई शॉट खेले। विकेट के पीछे उनका प्रयास भी उतना ही अच्छा रहा। हार्दिक भी आईपीएल में मुंबई इंडियंस की कप्तानी के दौरान शांत रहने के बाद विश्व कप में मजबूत नजर आये। भारत की नजर अब खिताब जीतने पर होगी।

Open in app